मेरा ध्यान विकेट लेने पर नहीं रहता है...कुलदीप यादव ने जबरदस्त परफॉर्मेंस के बाद किया चौंकाने वाला खुलासा

Nitesh
कुलदीप यादव
कुलदीप यादव (Photo Courtesy - BCCI)

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के खिलाफ बारबाडोस में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में अपने जबरदस्त परफॉर्मेंस के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनका ध्यान विकेट चटकाने पर नहीं रहता है, बल्कि वो अपने प्रोसेस पर ध्यान देते हैं।

कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवर में 2 मेडन रखते हुए सिर्फ 6 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनकी घातक गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज ने घुटने टेक दिए।

मेरा ध्यान सिर्फ अपने लाइन और लेंथ पर रहता है - कुलदीप यादव

मैच के बाद कुलदीप ने अपनी इस बेहतरीन गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसको लेकर कहा "मैं विकेट लेने के बारे में ज्यादा नहीं सोचता हूं। मेरा ध्यान सिर्फ प्रोसेस पर रहता है कि कहां गेंदबाजी करनी है और किस लेंथ को टार्गेट करना है। परफॉर्मेंस से ज्यादा प्रोसेस के मायने होते हैं। जबसे मैं अपनी इंजरी से वापस लौटा हूं मैं सही लेंथ पर गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा हूं। कई बार आपको विकेट मिलता है और कई बार अच्छी गेंदबाजी करने पर भी विकेट नहीं मिलता है। हालांकि लेंथ काफी अहम है, खासकर स्पिनर्स के लिए। जब विरोधी टीम कुछ विकेट गंवा देती है तो फिर मैं अपने वैरिएशन ट्राई करता हूं। पहले वनडे में अपने परफॉर्मेंस से खुश हूं।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने बारबाडोस में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में मेजबान वेस्‍टइंडीज को 163 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। वेस्‍टइंडीज की टीम पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 23 ओवर में सिर्फ 114 रन पर ढेर हो गई। जवाब में भारत ने 22.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। शाई होप ने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now