Create
Notifications

माइकल वॉन ने एमएस धोनी और जोस बटलर की तुलना करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी

Rahul

वर्तमान समय में सीमित ओवरों की क्रिकेट में कई दिग्गज और युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने योग्य रहता है। सलामी बल्लेबाजों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने जद्दोजहद लगी रहती है, तो मध्यक्रम के बल्लेबाज भी अंत में आकर मौके पर चौका लगाते हुए नजर आते हैं। यदि बात अंत में ताबड़तोड़ और समझदारी से पारी खेलने की बात की जाए, तो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है लेकिन हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपनी राष्ट्रीय टीम के मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को वर्तमान समय में एमएस धोनी से बेहतरीन बल्लेबाज बताया है। उन्होंने यह बयान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हुए तीसरे एकदिवसीय के बाद दिया लेकिन इस बयान को लेकर वह लगातार ट्वीटर पर भारतीय प्रशसंकों द्वारा ट्रोल किये गए। दरअसल, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान जोस बटलर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की पारी को सँभालते हुए 300 रनों के पार पहुँचाया था। बटलर ने इस दौरान 83 गेंदों पर 100 रनों की नाबाद शतकीय पारी भी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। इंग्लैंड ने यह मैच 16 रनों से जीत कर सीरीज भी 3-0 से अपने नाम की। इस शानदार प्रदर्शन के बाद माइकल वॉन ने एक निजी स्पोर्ट्स चैनल से कहा कि मुझे नहीं लगता कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में मध्यक्रम में जोस बटलर से बेहतर कोई भी बल्लेबाज फ़िलहाल होगा। भारतीय दर्शक जरुर एमएस धोनी का नाम लेंगे लेकिन बटलर उनसे कही ज्यादा आगे हैं।

अपने इस बयान को लेकर कई दर्शकों ने उन्हें जवाब भी दिया जिसको लेकर माइकल वॉन ने भी सहमति जताई एक दर्शक ने उनसे कहा कि फ़िलहाल बटलर शानदार ख़िलाड़ी होंगे लेकिन करियर के हिसाब वह एमएस धोनी के आस पास भी नहीं है, जिसपर वॉन ने सहमति जताते हुए हाँ कहकर दर्शक के ट्वीट को रि-ट्वीट किया। इसके बाद एक दर्शक को वॉन ने कहा कि मैं मौजूदा फॉर्म के अनुसार बटलर का नाम सबसे ऊपर रखता हूँ लेकिन धोनी मध्यक्रम के सबसे महान बल्लेबाज हैं। बटलर और धोनी के बीच तुलना को लेकर वॉन ने ट्वीटर पर पोल किया जिसमें उन्होंने मौजूदा फॉर्म को ध्यान में रखते हुए दर्शकों से सबसे बेहतरीन बल्लेबाज को लेकर सवाल पूछा, जहाँ दर्शकों ने सबसे ज्यादा 60% से भी अधिक मत एमएस धोनी को ही दिए हैं।

इस पोल के नतीजे के बाद वॉन ने एक और ट्वीट करते हुए कहा कि कभी भी भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले इंग्लैंड के खिलाड़ियों का पोल नहीं करना चाहिए वह दर्शकों के ज्यादा चहिते होते हैं। एमएस धोनी और जोस बटलर की तुलना करके माइकल वॉन ने जल्दबाजी दिखाई लेकिन आंकड़ो और रिकॉर्ड के मुताबिक देखा जाए, तो एमएस धोनी जोस बहुत आगे हैं। जोस बटलर ने 102 वनडे मैचों में 38 के औसत से 2651 रन बनाये हैं, तो एमएस धोनी ने 312 वनडे मैचों में 51.55 के औसत 9898 रन बनाए हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी धोनी बहुत आगे नजर आते हैं। बटलर ने 57 टी20 मैचों में 26.68 के औसत से 1014 रन बनाये हैं, तो एमएस धोनी ने 86 मैचों में 36.86 के औसत से 1364 रन बनाये हैं।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...