Create

"मिताली राज की जगह कोई नहीं भर सकता," नई भारतीय कप्तान का बयान

मिताली राज 23 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय रहीं
मिताली राज 23 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय रहीं

भारत की नई वनडे कप्तान अब हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) हैं। मिताली राज (Mithali Raj) के संन्यास के बाद हरमनप्रीत कौर को जिम्मेदारी दी गयी है। मिताली की जगह को लेकर उन्होंने बयान दिया है। हरमनप्रीत ने कहा कि मुझे लगता है कि ऐसा कोई नहीं है जो उनकी जगह को भर सकता है।

हरमनप्रीत कौर ने कहा कि वैसे हम सभी जानते हैं कि उन्होंने महिला क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा किया है और इस जगह को कोई नहीं भर पाएगा। हम अपनी टीम पर काम कर रहे हैं, हम कुछ बेहतरीन संयोजन बना सकते हैं। लेकिन मिताली दी के बारे में मुझे नहीं लगता कि उनकी जगह कोई और ले सकता है। हम सभी उनको ड्रेसिंग रूम में और उसके द्वारा की गई चीजों को याद करेंगे।

श्रीलंका दौरे को लेकर हरमनप्रीत ने कहा कि मुझे लगता है कि शुरू करने के लिए यह एक अच्छा दौरा है क्योंकि पहली बार हम अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों के बिना खेलेंगे। हमारे लिए टीम बनाने का शानदार मौका है। हमने इस एनसीए कैंप के दौरान काफी तैयारी की है और हम श्रीलंका दौरे को लेकर उत्साहित हैं।

गौरतलब है कि श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे भी नहीं है। हरमनप्रीत कौर ने उनकी अनुपस्थिति में युवा गेंदबाजों को कहा कि वे इस मौके का लाभ उठाएं। उनके लिए यह एक शानदार मौका है।

मिताली राज ने हाल ही में संन्यास लिया है। इसके बाद श्रीलंका दौरे की टीम का ऐलान करते समय बोर्ड ने हरमनप्रीत कौर को वनडे कप्तान भी बना दिया। टी20 प्रारूप में वह पहले से ही कप्तानी कर रही हैं। श्रीलंका दौरे पर भारतीय महिला टीम वनडे और टी20 सीरीज में खेलेगी। देखना होगा कि अपनी स्टार खिलाड़ी मिताली राज के बगैर भारतीय वनडे टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment