कुलदीप यादव ने जन्मदिन पर की घातक गेंदबाजी, टीम को मैच जिताने के बाद कही ये अहम बात

South Africa India Cricket
कुलदीप यादव ने जबरदस्त तरीके से गेंदबाजी की

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अपने जन्मदिन के मौके पर काफी घातक गेंदबाजी की और भारतीय टीम को जीत दिलाई। अपने इस शानदार परफॉर्मेंस को लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कुलदीप यादव ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इस खास मौके पर वो पांच विकेट चटका देंगे, लेकिन पिच से स्पिनर्स को मदद मिल रही थी और इसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया।

कुलदीप यादव ने अपने जन्मदिन पर जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने सिर्फ 2.5 ओवर गेंदबाजी की और 17 रन देकर 5 विकेट लिए, जो T20I में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। चाइनामैन गेंदबाज ने अपने पहले दो ओवर में दो विकेट लिए थे लेकिन तीसरे ओवर में उन्होंने तीन विकेट निकाले, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के आखिरी विकेट के रूप में डेविड मिलर (35) भी शामिल रहे।

विकेट स्पिनर्स के लिए काफी अच्छी थी - कुलदीप यादव

कुलदीप यादव के मुताबिक उन्हें अपनी गेंदबाजी को लेकर थोड़ी चिंता थी, क्योंकि वो वापसी कर रहे थे लेकिन गेंद उनके हाथ से काफी अच्छी तरह से निकल रही थी। कुलदीप ने कहा,

ये काफी स्पेशल दिन रहा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि पांच विकेट लूंगा। मैं बस चाहता था कि टीम जीते, जो ज्यादा जरूरी है। मैं केवल अपनी गेंदबाजी को लेकर चिंतित था, क्योंकि लंबे समय के बाद खेल रहा था और इसी वजह से लय हासिल करना चाहता था। ये काफी बेहतरीन दिन था। गेंद हाथ से काफी अच्छी तरह से छूट रही थी और कंडीशंस भी स्पिनर्स को थोड़ा सूट कर रहे थे। ईमानदारी से कहूं तो विकेट स्पिनर्स के लिए काफी अच्छी थी। इन विकेटों की अच्छी बात ये होती है कि गेंद पिच होने के बाद काफी जल्दी आती है। इसलिए आपको वैरिएशन में बदलाव लाना पड़ता है और जब आप ऐसा करते हैं तो फिर बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता