COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मैं आने वाले कुछ सालों तक आईपीएल में खेलता रहूंगा: एबी डीविलियर्स

SENIOR ANALYST
32   //    10 Jul 2018, 10:44 IST

मई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर विश्वभर के क्रिकेट फैंस को चौंकाने वाले एबी डीविलियर्स ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वो आने वाले कुछ सालों तक आईपीएल में खेलते रहेंगे। इसके अलावा वो घरेलू क्रिकेट में भी टाइटन्स के लिए खेलना जारी रखेंगे।

iol.co.za की रिपोर्ट के अनुसार डीविलियर्स ने कहा, "मैं कुछ सालों तक आईपीएल में खेलना जारी रखूंगा। इसके अलावा मैं टाइटन्स के लिए भी खेलना चाहता हूं, जिससे मैं युवा खिलाड़ियों की मदद कर पाऊं। हालांकि अभी भी मैं कोई प्लान नहीं बनाया है। मैं काफी समय से कुछ नहीं कह पाया, मुझे विश्वभर से काफी ऑफर मिले हैं, लेकिन मैं यह नहीं कह सकता कि बहुत लंबे समय खेलूंगा।"

एबी डीविलियर्स इस साल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए नजर आए थे और इसी टीम के लिए वो साल 2011 से खेल रहे हैं। इससे पहले वो दिल्ली डेयरडेविल्स का भी हिस्सा रहे हैं। उनका प्रदर्शन आईपीएल में शानदार रहा है। इस साल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद डीविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उनके इस फैसले से हर किसी को हैरानी हुई थी, क्योंकि हर कोई उम्मीद कर रहा था कि वो 2019 विश्वकप तक खेलना जारी रखेंगे।

संन्यास का ऐलान करते वक्त डीविलियर्स ने इस बात को साफ नहीं किया था कि वो आईपीएल में हिस्सा लेंगे या नहीं। हालांकि अब उनके इस फैसले से उनके फैंस से सबको काफी खुशी मिलेगी, क्योंकि हर कोई उन्हें एक बार फिर मैदान में खेलते हुए देख पाएगा।

डीविलियर्स ने आईपीएल में 141 मुकाबलों में 39.53 की औसत से 3953 रन बनाए हैं और इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 150.93 का रहा। डीविलियर्स कभी भी अपनी टीम को आईपीएल का खिताब नहीं जिता पाए। हालांकि देखना होगा कि संन्यास लेने के बाद अगले साल होने वाले आईपीएल में उनका प्रदर्शन किस तरह का रहता है।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...