Create

मौका मिला तो बीसीसीआई में काम करना पसंद करूंगी - मिताली राज

एक इंटरव्यू में मिताली राज ने प्रतिक्रिया दी है
एक इंटरव्यू में मिताली राज ने प्रतिक्रिया दी है
निरंजन

महिला क्रिकेट में वर्ल्ड क्रिकेट में भारत का नाम करने वाली मिताली राज (Mithali Raj) ने कुछ दिनों पहले ही खेल को अलविदा कहा है। मिताली राज ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर अपने फैसले के बारे में बताया था। दो दशक से भी ज्यादा समय तक वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय रहीं। अब मिताली ने अपने आगे की योजनाओं के बारे में बयान दिया है। उन्होंने यह भी कहा है कि मौका मिलने पर वह बीसीसीआई में भी काम करना पसंद करेंगी।

एक इंटरव्यू में मिताली ने कहा कि अगर उनके पास ऐसा कुछ आता है, बीसीसीआई प्रशासन में आना पसंद करूंगी। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे पता है कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने किस तरह का अनुभव किया है। एक खिलाड़ी होने के नाते, अलग-अलग चरणों को देखकर हो सकता है कि हाँ, मैं अपने अनुभव का अच्छा उपयोग कर सकती हूँ।

उन्होंने यह भी कहा कि आपके पास एक निश्चित पोजीशन में एक महिला हो सकती है क्योंकि महिलाएं महिला क्रिकेट को बेहतर ढंग से समझती हैं। मैं ऐसा इसलिए कहूँगी क्योंकि वे वर्षों से टीम और बिरादरी का हिस्सा रही हैं। कैसे बेलिंडा क्लार्क ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आकार देने के लिए अनुभव उपयोग में लिया या उस मामले के लिए क्लेयर कॉनर ने ईसीबी के साथ बहुत अच्छा काम किया है। यदि अवसर मिले तो मुझे यकीन है कि महिलाएं उन कामों में कुशल हो सकती हैं।

गौरतलब है कि मिताली राज ने 23 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान उनकी कप्तानी में दो बार भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला। हालांकि यह दुर्भाग्य रहा कि टीम को खिताब नहीं मिला। मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हज़ार से भी ज्यादा रन बनाए हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...