अपने करियर में सुरेश रैना का योगदान मैं कभी नहीं भूल पाउंगा - कार्तिक त्यागी

कार्तिक त्यागी
कार्तिक त्यागी

19 साल के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कार्तिक त्यागी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय सुरेश रैना को दिया है। कार्तिक त्यागी ने कहा है कि अपने करियर में वो सुरेश रैना के योगदान को कभी नहीं भूल सकते हैं।

महज 17 साल की उम्र में कार्तिक त्यागी को उत्तर प्रदेश की टीम में जगह मिल गई थी। उस वक्त सुरेश रैना यूपी टीम के कप्तान थे। रैना ने कार्तिक के ऊपर पूरा भरोसा जताया और उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जगह दी। इसके अलावा पूरा आत्मविश्वास भी उन्होंने कार्तिक त्यागी को दिया।

पीटीआई से खास बातचीत में कार्तिक त्यागी ने कहा"

रैना भैय्या का जो योगदान रहा वो मैं कभी भुला नहीं पाउंगा। मैं अंडर-16 क्रिकेट खेल रहा था और उसी दौरान मेरा चयन रणजी ट्रॉफी के लिए यूपी की टीम में हुआ। रैना भैय्या ने मुझे कुछ दिनों पहले देखा था और उन्होंने चयनकर्ताओं से कहा था कि मुझे रणजी टीम में लाया जाए।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने उन 5 युवा खिलाड़ियों का किया चयन जिनके ऊपर इस सीजन रहेंगी सबकी निगाहें

कार्तिक त्यागी ने प्रवीण कुमार का भी किया जिक्र

कार्तिक त्यागी ने इसके अलावा एक और पूर्व भारतीय खिलाड़ी प्रवीण कुमार का जिक्र किया जिन्होंने उनके रणजी ट्रॉफी डेब्यू के दौरान काफी मदद की थी। सुरेश रैना और प्रवीण कुमार मिड ऑफ और मिड ऑन पर खड़े होकर युवा खिलाड़ियों की काफी मदद कर रहे थे।

मैं ये भी बताना चाहुंगा कि प्रवीण कुमार भाई ने भी मुझे काफी सपोर्ट किया। रेलवे के खिलाफ मैच के दौरान रैना भैय्या मिड ऑफ और पीके भाई मिड ऑन पर खड़े थे और वे मुझे लगातार गाइड कर रहे थे ताकि मैं दबाव में ना आऊं।

कार्तिक त्यागी ने इसके अलावा जोफ्रा आर्चर को दुनिया का सबसे बेस्ट गेंदबाज बताया और कहा कि वो उनसे काफी कुछ सीखना चाहते हैं। आपको बता दें कि कार्तिक त्यागी भारत के लिए एक बेहतरीन युवा गेंदबाज बनकर उभरे हैं।

ये भी पढ़ें: बारिश के कारण इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच पहला टी20 रद्द, टॉम बैंटन की धुआंधार पारी

Quick Links

App download animated image Get the free App now