Create

INDvNZ: कुलदीप यादव तीसरे वन-डे में मौका मिलने पर अपनी रणनीति दिखाने को तैयार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मुकाबला 29 अक्टूबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर होना है ऐसे में वहां के लोकल बॉय कुलदीप यादव का उत्साह देखते ही बनता है। कुलदीप यादव ने इस बारे में कहा कि अगर मुझे कानपुर में टीम इंडिया की अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है, तो अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूँगा। घरेलू दर्शकों के सामने खेलना यादव ने खास बताया। गौरतलब है कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय डे-नाईट मैच होना है।

इस चयनामैन गेंदबाज ने कहा कि देश और दुनिया में कहीं भी खेलने से अधिक जोश और जुनून खुद के शहर में खेलने में होता है। उन्होंने कहा कि मैंने क्रिकेट कानपुर की गलियों से सीखा और यहीं पला और बड़ा हुआ। रणनीति के बारे में कुलदीप यादव ने खुलासा नहीं करते हुए इतना कहा कि मैं अपनी योजना मैदान पर ही दिखाऊंगा। उन्होंने कहा कि ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच से मैं रग-रग से वाखिफ हूँ।

कुलदीप यादव कानपुर पहुँचने के बाद अपने घर भी गए और घर के खाने का आनंद भी उठाया। उनके पिता रामसिंह यादव ईंट भट्टा चलाते हैं और मध्यम वर्गीय परिवार से है। कुलदीप के परिवार ने उनकी काफी मदद की और बेटे का सपना पूरा करने के लिए हर प्रयास किया।

कुलदीप यादव से उनके परिवार के सदस्यों द्वारा मैच देखने के लिए स्टेडियम में आने की बात कर कहा कि मैंने इस बारे में उनसे कोई बात नहीं की है, वे चाहेंगे तो आएंगे और उनका मन नहीं होगा तो वे मैच देखने नहीं आएंगे। हालाँकि उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के अधिकारीयों ने कुलदीप यादव के घर मैच के पास पहुंचा दिए हैं।

कुलदीप यादव ने कम समय में ही विश्व क्रिकेट में अपनी धाक जमाई है और सभी उनकी गेंदबाजी की भरपूर तारीफ करते हैं। सुनील गावस्कर भी उन्हें एक निडर गेंदबाज बता चुके हैं।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment