Create

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दिनेश कार्तिक को लेकर दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

England v India - 2nd Vitality IT20
England v India - 2nd Vitality IT20
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया सामने आई है। टीम इंडिया के वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा है कि वो दिनेश कार्तिक को वास्तव में फिनिशर नहीं मानते हैं। श्रीकांत के मुताबिक एक फिनिशर वो नहीं होता है जो पारी के आखिरी पांच ओवरों में आकर बल्लेबाजी करे।

दरअसल कृष्णमाचारी श्रीकांत स्टार स्पोर्ट्स पर एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे और इसी दौरान उन्होंने फिनिशर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि उनके लिए फिनिशर की क्या परिभाषा है। उन्होंने कहा,

फिनिशर से आपका क्या मतलब है ? मेरी किताब में तो एक फिनिशर वो है जो 8वें या 12वें ओवर के बाद बल्लेबाजी करे और टीम इंडिया को मैच जिताए। केएल राहुल एक अच्छे फिनिशर हैं, रोहित शर्मा बेहतरीन फिनिशर हैं। मैं ये नहीं कह सकता कि आप आखिरी पांच ओवरों में बल्लेबाजी करें और फिर कहें कि वो एक फिनिशर है।

वास्तव में सूर्यकुमार यादव एक बेहतरीन फिनिशर हैं - कृष्णमाचारी श्रीकांत

श्रीकांत ने दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं दिनेश कार्तिक को एक अच्छा फिनिशर कहूंगा लेकिन वास्तव में फिनिशर सूर्यकुमार यादव हैं। वो एक जबरदस्त फिनिशर हैं। आपके पास ऋषभ पंत भी हैं जो एक बेहतरीन फिनिशर हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या हैं जो एक शानदार फिनिशर हैं। मेरे लिए एक फिनिशर वो है जो 8वें से 20वें ओवर तक बल्लेबाजी करे।

आपको बता दें कि 37 साल के कार्तिक ने करीब तीन साल के बाद भारतीय टीम में वापसी की। कार्तिक को भारतीय टीम में भी फिनिशर की ही भूमिका दी गई है और एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में वो इसी रोल में नजर आएंगे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...