COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

इंग्लैंड के लिए फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं इयान बेल

15   //    09 Aug 2018, 11:46 IST

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल एक बार फिर से अपनी टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं। काउंटी क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने में दिलचस्पी दिखाई है। बेल ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। वनडे क्रिकेट से वो संन्यास ले चुके हैं।

इस सीजन काउंटी चैंपियनशिप में इयान बेल ने 55.41 की शानदार औसत से 665 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 3 शानदार शतक जड़े। इसके अलावा वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट के इस सीजन में इस वक्त वो दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वो अभी तक 144 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 471 रन बना चुके हैं। इतने शानदार फॉर्म में होने की वजह से ही इयान बेल एक बार फिर से इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

BBC WM से बातचीत में उन्होंने कहा कि अब इसकी चर्चा और ज्यादा तेज हो गई है। इंग्लैंड का मध्य्क्रम अभी उतना अच्छा नहीं है और मैं इस वक्त काफी अच्छे फॉर्म में भी हूं। अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं यही कहुंगा कि मैं निश्चित तौर पर फिर से खेलना चाहता हूं। अगर यही सवाल आपने 12 महीने पहले किया होता तो मेरा जवाब कुछ और होता।

गौरतलब है इयान बेल ने अभी तक इंग्लैंड के लिए 118 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसकी 205 पारियों में उन्होंने 42.69 की औसत से 7727 रन बनाए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2015 में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 22 शतक हैं। इयान बेल की उम्र अभी 36 साल है, वहीं इंग्लैंड की टीम के प्रमुख गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी 36 साल के ही हैं। ऐसे में इयान बेल की टेस्ट टीम में वापसी संभव है। वो लगातार रन बना रहे हैं और इंग्लैंड टीम को मध्यक्रम में एक भरोसेमंद बल्लेबाज की जरुरत है जो कि इयान बेल बखूबी पूरा कर सकते हैं। हालांकि काफी कुछ चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है।

Fetching more content...