BCCI के नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर वेस्टइंडीज से आई बड़ी प्रतिक्रिया, युवा तेज गेंदबाजों के नए नियम की हुई तारीफ

England & India Net Sessions
उमरान मलिक को कॉन्ट्रैक्ट में जगह मिली है

बीसीसीआई (BCCI) ने आगामी सीजन के लिए अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। इस बार बीसीसीआई ने तेज गेंदबाजों को अलग से कॉन्ट्रैक्ट दिया है और इसमें युवा तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान बिशप ने बीसीसीआई के इस फैसले की सराहना की है। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों को डेवलप करने के लिए बीसीसीआई का ये तरीका काफी जबरदस्त है।

बीसीसीआई ने आगामी सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने श्रेयस अय्यर और इशान किशन को लेकर कड़ा फैसला लिया है। इन दोनों ही बल्लेबाजों को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। BCCI ने A+ ग्रेड में चार दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। वहीं ग्रेड ए में छह खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इसमें आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी टीम में शामिल किए गए हैं। जबकि ग्रेड सी में कुल मिलाकर 15 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

इसके अलावा बीसीसीआई ने इस बार फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का भी ऐलान किया है, जिसमें कई युवा गेंदबाजों को शामिल किया गया है। फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट में आकाशदीप, विजयकुमार व्यस्क, उमरान मलिक, यश दयाल और विद्वत कावेरप्पा को शामिल किया गया है।

इयान बिशप ने की फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट की तारीफ

इयान बिशप ने ट्वीट करके बीसीसीआई के इस इनोवेटिव आइडिया की तारीफ की। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा,

भारत ने काफी इनोवेटिव तरीका अपनाया है और तेज गेंदबाजों के लिए अलग कॉन्ट्रैक्ट रखा है। मैं इसका बहुत बड़ा फैन हूं। उमरान मलिक का नाम इस लिस्ट में देखकर मैं काफी खुश हूं। अगर किसी टीम को वर्ल्ड लेवल पर चुनौती पेश करनी है तो फिर उसे बेहतरीन तेज गेंदबाज तैयार करने होंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता