मयंक यादव को लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ने की खास गुजारिश, कहा इस लिस्ट में छठा नाम मैं देखना चाहता हूं

मयंक यादव विकेट लेने के बाद (Photo Credit - BCCI)
मयंक यादव विकेट लेने के बाद (Photo Credit - BCCI)

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) को लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज इयान बिशप ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वो मयंक यादव की पेस से काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं और इसी वजह से वो चाहते हैं कि मयंक को बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया जाए। इयान बिशप के मुताबिक वो तेज गेंदबाजी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में मयंक यादव का नाम चाहते हैं।

मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में अपनी पेस से सनसनी मचा दी है। अभी तक उन्होंने मात्र दो ही मैच खेला है लेकिन इसके बावजूद वो आईपीएल इतिहास में चौथे सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसके अलावा वो इस सीजन सबसे तेज गेंद डालने वाले खिलाड़ी हैं। मयंक यादव ने आईपीएल के अपने दूसरे मैच में आरसीबी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने लगातार 145 या उससे ज्यादा की रफ्तार से गेंद डाली। उन्होंने इस दौरान 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली और अपने पिछले मैच का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब वो आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए हैं।

मयंक यादव इस सीजन जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं

मयंक यादव ने ना केवल गति से गेंदबाजी की, बल्कि विकेट भी निकाला। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उनकी इस गेंदबाजी से इयान बिशप काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि मयंक यादव को बीसीसीआई का कॉन्ट्रैक्ट दिया जाए। इयान बिशप ने ट्वीट करके कहा,

तेज गेंदबाजी कॉन्ट्रैक्ट में छठा गेंदबाज शामिल किए जाने की जरुरत है।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने जब इस बार कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान किया था तो उन्होंने फास्ट बॉलर्स के लिए अलग से कैटेगरी रखी थी और इसके तहत उमरान मलिक समेत पांच तेज गेंदबाजों को कॉन्ट्रैक्ट मिला था। अब देखने वाली बात होगी कि मयंक यादव को इसमें शामिल किया जाता है या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता