Create
Notifications

आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ़ द ईयर के लिए 4 खिलाड़ी नोमिनेटेड

बाबर आजम का खेल इस साल बेहतरीन रहा है
बाबर आजम का खेल इस साल बेहतरीन रहा है
Naveen Sharma

आईसीसी ने इस साल के वनडे प्लेयर ऑफ़ द ईयर अवॉर्ड के लिए नोमिनेटेड खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। चार नामों में भारत से कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है। पाकिस्तान, बांग्लादेश, आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका से एक-एक नाम इस लिस्ट में शामिल किया गया है। आईसीसी ने अपनी वेबसाईट पर इस बारे में जानकारी प्रदान की है।

आईसीसी ने वनडे प्लेयर ऑफ़ द ईयर के लिए बाबर आजम, शाकिब अल हसन, जैनेमन मलान और पॉल स्टर्लिंग का नाम शामिल किया है। देखना होगा कि इन चारों में से कौन सा खिलाड़ी बाजी मारता है।

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने इस साल बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 9 मुकाबलों में 277 रन बनाए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने 17 विकेट हासिल किये हैं। इस ऑल राउंड प्रदर्शन की वजह से उनको इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के लिए भी यह साल अच्छा रहा है। बाबर आजम ने ज्यादा मैच नहीं खेले लेकिन प्रभावशाली खेल दिखाया। इस वर्ष उन्होंने 6 मैचों में 405 रन बनाए। इस दौरान दो शतकीय पारियां उनके बल्ले से निकली। इस तरह उन्होंने टीम के लिए अपना अहम योगदान दिया।

दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी जैनेमन मलान ने भी इस साल बल्लेबाजी में हाथ दिखाए। उन्होंने 8 मैचों में 509 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत लगभग 85 का रहा जिसमें दो शतक और दो अर्धशतकीय पारियां शामिल थी।

🇧🇩 🇵🇰 🇿🇦 ☘️Four stars have been nominated for the ICC Men's ODI Player of the Year 2021 award 💥Details 👇bit.ly/3sKwMKE

आयरलैंड के खिलाड़ी पॉल स्टर्लिंग ने भी इस साल अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया है। उन्होंने कुल 14 एकदिवसीय मैचों में शिकरत की और 705 रन उनके बल्ले से देखने को मिले। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 2 अर्धशतक जमाए।

आईसीसी के इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए कौन सा खिलाड़ी बाजी मारेगा, यह देखने वाली बात होगी। शाकिब और बाबर आजम को प्रबल दावेदार माना जा सकता है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...