Create
Notifications

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए नोमिनेटेड खिलाड़ियों का ऐलान

ANALYST

आईसीसी ने हर महीने की तरह इस बार भी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए नोमिनेटेड खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों से नामों की घोषणा की गई है। इसमें एक्सपर्ट्स और दर्शकों के वोटों के आधार पर बेस्ट खिलाड़ी का चयन किया जाएगा। नोमिनेट होने वाले खिलाड़ियों में एशिया महाद्वीप के नाम हैं।

मई के महीने में पाकिस्तान के हसन अली ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट खेले जहां उन्होंने कुल 14 विकेट लिए। श्रीलंका के खेमे से नवोदित प्रवीण जयविक्रमा ने बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट खेला, जहां उन्होंने कुल 11 विकेट लिए। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की जीत सुनिश्चित करने के लिए बेस्ट आंकड़े दर्शाए और बेहतरीन गेंदबाजी की। बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट और तीन वनडे खेले। उन्होंने दूसरे एकदिवसीय मैच में 125 रन बनाकर बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला जीतने में मदद की।

ऑलराउंडर कैथरीन ब्रायस स्कॉटलैंड की (पुरुष-महिला दोनों में) पहली खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हाल ही में जारी एमआरएफ टायर्स आईसीसी प्लेयर रैंकिंग में बल्लेबाजी या गेंदबाजी सूची में शीर्ष 10 में जगह बनाई है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ चार टी20 खेले जहां 96 रन बनाए और 4.76 की इकॉनमी रेट से 5 विकेट झटके।

आयरलैंड की गैबी लुईस ने भी स्कॉटलैंड के खिलाफ चार टी20 मैच खेले, जहां उन्होंने 116.00 के स्ट्राइक रेट और 29.00 की औसत से 116 रन बनाए। वह दूसरे मैच में 47 और चौथे में 49 रन की पारी के साथ आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच श्रृंखला में अग्रणी रन-स्कोरर बन गईं। उनकी हमवतन लिआ पॉल ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 4.44 की इकॉनमी रेट से 9 विकेट लिए और आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच टी20 श्रृंखला में अग्रणी विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी।

खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया है और अब वोटिंग प्रक्रिया होगी। आईसीसी वोटिंग एकेडमी में पत्रकार, ब्रॉडकास्टर और आईसीसी के कुछ सदस्य होते हैं जो वोट करेंगे। उनके अलावा फैन्स भी वोटिंग करेंगे।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now