COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से अभ्यास मैच खेलेगा भारत

न्यूज़
1.94K   //    01 Feb 2019, 14:31 IST

Team India
Team India

भारतीय टीम इस साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्मअप मैच खेलेगी। आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप कप का आयोजन 30 मई से इंग्लैंड में होना है। इसमें 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। विश्व कप से पहले आईसीसी ने गुरुवार को वॉर्मअप मैचों का शेड्यूल जारी किया है। सभी टीमों को दो-दो वॉर्मअप मैच खेलने हैं। ये मैच 24 से 28 मई के बीच होंगे।

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा 'ये मैच 24 से 28 मई के बीच खेले जाएंगे जो ब्रिस्टल, कार्डिफ, हैंपशर बाउल और द ओवल के मैदान पर आयोजित होंगे।' 24 से 28 मई के दौरान पांच दिनों तक ये अभ्यास मैच खेले जाएंगे। अभ्यास मैच 50 ओवरों का होगा लेकिन इसे वनडे का आधिकारिक दर्जा नहीं मिलेगा। मैच के दौरान टीमें अपने सभी 15 खिलाड़ियों को क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान में उतार सकती है।



वहीं भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 मई को ओवल में और बांग्लादेश के खिलाफ 28 मई को कार्डिफ में अभ्यास मैच खेलेगी। भारतीय टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को साउथैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

अभ्यास मैच के तय कार्यक्रम के अनुसार, 24 मई को ब्रिस्टल में पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से और वेल्स में श्रीलंका का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। 25 मई को हैम्पशायर में इंग्लैंड के सामने ऑस्ट्रेलिया और ओवल में भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी। 26 मई को ब्रिस्टल में दक्षिण अफ्रीका वेस्टइंडीज से और वेल्स में पाकिस्तान बांग्लादेश से भिड़ेगा। 27 मई को हैम्पशायर में ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत श्रीलंका से और ओवल में इंग्लैंड का सामना अफगानिस्तान से होगा। अंतिम दिन 28 मई को ब्रिस्टल में वेस्टइंडीज न्यूजीलैंड से और वेल्स में भारत बांग्लादेश से अभ्यास मैच खेलेगा।

इस विश्व कप में कुल मिलाकर 46 दिन में 48 मैच खेले जाएंगे। इनमें सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले शामिल हैं। गत विजेता ऑस्ट्रेलिया अपने सफर की शुरुआत 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी।

कट्टर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार रहता है। वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...