Create

जुलाई माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ के विजेताओं का हुआ ऐलान, भारतीय खिलाड़ी भी थी नॉमिनेट  

श्रीलंकाई स्पिनर प्रभात जयसूर्या को पुरुष वर्ग में विजेता चुना गया
श्रीलंकाई स्पिनर प्रभात जयसूर्या को पुरुष वर्ग में विजेता चुना गया

आईसीसी ने जुलाई महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month ) के विजेताओं की घोषणा कर दी है। पुरुष वर्ग में श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या को विजेता चुना गया है। वहीं महिला वर्ग में इंग्लैंड की बल्लेबाज एमा लैंब ने बाजी मारी है। प्रभात जयसूर्या के अलावा पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो और फ्रांस के युवा ऑलराउंडर गुस्ताव मैककॉन नॉमिनेट थे। महिला वर्ग में एमा लैंब के अलावा इंग्लैंड की नताली सीवर और भारत की रेणुका यादव नॉमिनेट हुईं थी। हालाँकि जयसूर्या और लैंब ने सभी को पीछे छोड़ते हुए विजेता बनने में कामयाबी पाई है।

प्रभात जयसूर्या ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में छह-छह विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को बराबर करने में अहम भूमिका निभाई थी। पाकिस्तान के खिलाफ गॉल में खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी इस गेंदबाज का घातक प्रदर्शन देखने को मिला और उन्होंने कुल 17 विकेट अपने नाम किये। इस सीरीज के दूसरे टेस्ट में जयसूर्या की गेंदबाजी की बदौलत ही श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी और सीरीज बराबरी पर समाप्त की थी।

विजेता पर प्रतिक्रिया देते हुए जयसूर्या ने कहा,

मैं इस घोषणा से खुश हूं, और मुझे आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में वोट देने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं।

एमा लैंब ने दिखाया था शानदार ऑलराउंड खेल

बल्लेबाजी के दौरान एमा लैंब
बल्लेबाजी के दौरान एमा लैंब

इंग्लिश ऑलराउंडर एमा लैंब ने घर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार खेल दिखाया था। उन्होंने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में शानदार शतक लगाया था। इसके बाद अगले दो मैच में क्रमशः 67 और 65 रनों की दो पारियां खेली थी और अपनी टीम की सीरीज क्लीन स्वीप जीत में अहम भूमिका निभाई थी। गेंद के साथ भी उन्होंने तीसरे वनडे में तीन विकेट चटकाए थे।

प्लेयर ऑफ़ द मंथ की विजेता चुनी जाने के बाद लैंब ने कहा,

जुलाई के लिए ICC विमेंस प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड से सम्मानित होना बहुत रोमांचक है।
Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment