टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव, भारतीय टीम के मैचों की टाइमिंग को लेकर अहम खुलासा

भारतीय टीम के मैच रात 8 बजे से होंगे
भारतीय टीम के मैच रात 8 बजे से होंगे

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) के शेड्यूल में बड़ा बदलाव हुआ है। भारतीय टीम के मुकाबले रात 8 बजे से खेले जाएंगे। वहीं सेमीफाइनल मैचों के कार्यक्रम में भी बदलाव हुआ है। त्रिनिदाद एंड टोबैगो स्थित ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में 27 जून को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबल खेला जाने वाला था लेकिन अब यहां पर 26 जून को पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। वहीं 27 जून को रिजर्व-डे रखा गया है।

इसके अलावा गुयाना स्थित प्रोविडेंस स्टेडियम में 26 जून को पहला सेमीफाइनल खेला जाने वाला था लेकिन अब यहां पर 27 जून को दूसरा सेमीफाइनल होगा और 28 जून को रिजर्व डे रखा गया है। ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि जो टीम फाइनल में पहुंचे उसे ट्रैवल करने के लिए पर्याप्त मौका मिल सके।

आईसीसी ने टिकट सेल का भी किया ऐलान

भारतीय टीम के सभी ग्रुप मैच भारतीय समायनुसार रात 8 बजे से शुरु होंगे। इंडिया-पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को न्युयॉर्क में खेला जाएगा। आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकटिंग प्रोसेस का भी ऐलान कर दिया है। फैंस को एक से सात फरवरी के बीच टिकट्स के लिए अप्लाई करना होगा। वेबसाइट में एंटर करने के बाद फैंस छह टिकटों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उन्हें मेल के जरिए बताया जाएगा कि उनकी टिकट बुक हुई है या नहीं और इसके साथ ही उन्हें पेमेंट लिंक भी भेज दिया जाएगा। हालांकि अगर तय समय के अंदर पेमेंट नहीं किया गया तो फिर टिकट 22 फरवरी से जनरल सेल के लिए चली जाएगी।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फॉर्मेट काफी अलग होगा। 20 टीमों को इस बार चार ग्रुप में बांटा जाएगा। हर एक ग्रुप से टॉप-2 टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी। इसके बाद सुपर-8 टीमों को दो ग्रुप में बांट दिया जाएगा और दोनों ग्रुप की जो दो टॉप-2 टीमें होंगी वो सेमीफाइनल में जाएंगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment