Create

अगले 4 साल के आईसीसी मीडिया अधिकार स्टार स्पोर्ट्स को मिले

बड़ी बोली लगाते हुए मीडिया अधिकारों को स्टार ने खरीद लिया
बड़ी बोली लगाते हुए मीडिया अधिकारों को स्टार ने खरीद लिया

आईसीसी इवेंट्स (ICC Events) के ब्रॉडकास्ट अधिकार अगले चार सालों तक भी स्टार स्पोर्ट्स के पास ही रहेंगे। आईसीसी ने शनिवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 2027 तक स्टार स्पोर्ट्स ने इंडिया राइट्स एक लिए बड़े ब्रॉडकास्टर्स को पीछे छोड़ते हुए अगले चार साल तक के प्रसारण अधिकार प्राप्त किये हैं।

आधिकारिक घोषणा शनिवार शाम दुबई में एक बैठक के बाद आईसीसी द्वारा मंजूरी देने के बाद की गई। आईसीसी ने मूल्य का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि स्टार ने वायकॉम 18, सोनी स्पोर्ट्स और ज़ी नेटवर्क से एक मजबूत चुनौती का सामना किया, जिनमें से सभी ने ठोस बोली लगाई थी। संभवतः उन सभी की तुलना में स्टार ने ऊँचे दामों की बोली लगाई थी।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि डिज़नी स्टार ने सिंगल राउंड की सीलबंद बोली प्रक्रिया के बाद जीत हासिल की, जिसने क्रिकेट के प्रभावशाली विकास और पहुंच को जारी रखते हुए पिछले साइकल से अधिकार शुल्क में महत्वपूर्ण वृद्धि की है।

आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा कि हमें अगले चार वर्षों तक आईसीसी क्रिकेट में डिज़नी स्टार के साथ साझेदारी करते हुए खुशी हो रही है, जिसने हमारे सदस्यों के लिए एक उत्कृष्ट परिणाम दिया है और हमारी महत्वाकांक्षी विकास योजनाओं का समर्थन करेगा। वे हमारे खेल के भविष्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और पहले से कहीं अधिक प्रशंसकों से जुड़ने और जोड़ने में मदद करेंगे।

गौरतलब है कि वर्तमान में भी आईसीसी के मीडिया अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास ही हैं। फिर से हुई बिड प्रोसेस में भाग लेते हुए स्टार ने बड़ी बोली लगाते हुए एक बार फिर से इन अधिकारों पर कब्ज़ा जमा लिया। इससे पहले कयास भी लगाए जा रहे थे कि स्टार को मीडिया अधिकार मिल सकते हैं। अंत में अटकलें हकीकत में बदल गईं।

Edited by निरंजन
Be the first one to comment