Create

आईसीसी ने ईस्ट एशिया पेसिफिक क्वालीफायर टूर्नामेंट रद्द किया

कोरोना वायरस महामारी के कारण आईसीसी ने यह निर्णय लिया है
कोरोना वायरस महामारी के कारण आईसीसी ने यह निर्णय लिया है
निरंजन

आईसीसी (ICC) ने जापान (Japan) में होने वाले ईस्ट-एशिया पेसिफिक क्वालीफायर्स (EAP Qualifiers ) टूर्नामेंट रद्द कर दिया है। इससे 2022 टी20 वर्ल्ड कप और 2023 महिला टी20 वर्ल्ड कप का रास्ता तय होना था। आईसीसी ने टूर्नामेंट को रद्द करने का निर्णय बुधवार को लिया। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए टूर्नामेंट रद्द किया गया है।

पुरुष वर्ग में मेजबान जापान के अलावा, कुक आइलैंड्स, फिजी, इंडोनेशिया, फिलीपींस, समोआ, दक्षिण कोरिया और वानुअतु आदि देशों की टीमें शामिल थीं। ये देश अक्टूबर में खेलने वाले थे। महिलाओं के टूर्नामेंट में कुक आइलैंड्स, फिजी, इंडोनेशिया, जापान, फिलीपींस, पीएनजी, समोआ और वानुअतु को नवंबर में होने वाले टूर्नामेंट में शामिल होना था।

फिलिपींस की टीम पुरुष वर्ग की रैंकिंग में टॉप पर थी इसलिए उनको सीधा दूसरे स्टेज में जाने का मौका मिल गया है। महिला वर्ग में 30 नवम्बर 2021 तक जो टीम रैंकिंग में टॉप पर होगी, उसे आगे जाने का मौका मिलेगा।

आईसीसी के इवेंट हेड क्रिस टेटली ने कहा है कि दुर्भाग्य से कोरोना वायरस महामारी के कारण हमें ईस्टएशिया पेसिफिक पुरुष और महिला वर्ग के क्वालीफायर टूर्नामेंट रद्द करने पड़े हैं। यात्रा सख्ती और क्वारंटीन नियमों को देखते हुए हमारे पास टूर्नामेंट रद्द करने का ही विकल्प था। इस निर्णय पर पहुँचने के लिए हम प्रतिस्पर्धी देशों का धन्यवाद करते हैं। इसका मतलब है कि रैंकिंग के आधार पर पुरुष वर्ग में फिलिपींस की टीम सबसे ऊपर है इसलिए वे ग्लोबल इवेंट के दूसरे स्टेज में जाते हैं। महिला वर्ग में 30 नवम्बर 2021 तक रैंकिंग में टॉप पर रहने वाली टीम आगे जाएगी।

गौरतलब है कि आईसीसी को महिला टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका के क्वालीफायर की तारीखों को भी बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा है है और टूर्नामेंट 18-25 अक्टूबर के बीच मैक्सिको में खेला जाएगा। इसमें अर्जेंटीना, ब्राजील, कनाडा और यूएसए शामिल होंगे।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon
Fetching more content...