COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC Champions Trophy 2017: आईसीसी के द्वारा टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट की घोषणा हुई

36   //    19 Jun 2017, 22:10 IST

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराकर पहली बार खिताब जीता और इसी के साथ इस विश्व स्तरीय टूर्नामेंट का अंत हुआ। पाकिस्तान को किसी ने जीत का दावेदार नहीं माना था, लेकिन उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ख़िताब पर कब्ज़ा किया। सरफ़राज़ अहमद की कप्तानी वाली इस टीम ने पहले ग्रुप मैच में भारत के ही खिलाफ मिली हार के बाद एक भी मैच नहीं गंवाया और न सिर्फ गेंदबाजी बल्कि खेल के हर क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन किया।

टूर्नामेंट खत्म होने के बाद आईसीसी ने टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट की घोषणा की है। पाकिस्तान के विजेता कप्तान सरफ़राज़ अहमद को इस टीम का भी कप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में पाकिस्तान के सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। सरफ़राज़ अहमद के अलावा फाइनल में भारत के खिलाफ शतक लगाने वाले फखर ज़मान को टीम में जगह मिली है। फखर ने टूर्नामेंट में 2 अर्धशतक और 1 शतक के साथ 252 रन बनाया। तेज़ गेंदबाज और प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट हसन अली को भी टीम में शामिल किया गया है। हसन के साथ जुनैद खान को भी टीम में जगह मिली है। हसन ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 13 और जुनैद ने 8 विकेट लिए।

भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली के अलावा शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह मिली है। शिखर धवन ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 338 रन बनाये और उन्हें गोल्डन बैट मिला था। विराट कोहली ने टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक की मदद से 258 रन बनाये। भुवनेश्वर कुमार ने भी काफी शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने सात विकेट लिए।

इंग्लैंड की तरफ से जो रूट, बेन स्टोक्स और आदिल राशिद को टीम में शामिल किया गया है। रूट ने 4 मैचों में 258 रन बनाये थे। बेन स्टोक्स ने 184 रन बनाने के अलावा 3 विकेट भी लिया था। आदिल राशिद ने भी सभी को प्रभावित करते हुए सात विकेट लिए थे।

बांग्लादेश की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले तमीम इक़बाल को टीम में जगह मिली है। उन्होंने 4 मैचों में 293 रन बनाये थे।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को टीम का 12वां खिलाड़ी चुना गया है। उन्होंने तीन मैचों में 244 रन बनाये थे।

 

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...