Create

वर्ल्ड कप लीग 2 के मुकाबले में अमेरिका की टीम को मिली हार

पापुआ न्यू गिनी ने कम स्कोर के बाद धाकड़ गेंदबाजी की
पापुआ न्यू गिनी ने कम स्कोर के बाद धाकड़ गेंदबाजी की
निरंजन

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के दूसरे मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) ने यूएस (USA) की टीम को 26 रनों के अंतर से हरा दिया। इन दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला टाई समाप्त हो गया था। पहले खेलते हुए पापुआ न्यू गिनी ने 9 विकेट पर 211 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए अमेरिकी टीम 48वें ओवर में 185 रन बनाकर आउट हो गई। न्यू गिनी के खिलाड़ी असद वाला को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

यूएस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि यह फैसला सही साबित नहीं हुआ क्योंकि न्यू गिनी के ओपनर लेगा सियाका और हिरी हिरी ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। इसके बाद लेगा सियाका 35 और हिरी हिरी 18 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से न्यू गिनी के बल्लेबाज आउट होने शुरू हुए। हालांकि कप्तान असद वाला एक छोर पर टिककर खड़े हो गए। वह रन बनाते रहे। असद वाला ने 64 रनों की पारी खेली। निचले क्रम से चैड सोपर ने 21 रन बनाए। इस तरह न्यू गिनी ने 9 विकेट पर 211 रन बनाए। यूएस के लिए स्टीवन टेलर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। उनके अलावा स्टीवनसन ने भी 2 विकेट अपने नाम किये।

जवाबी पारी में खेलते हुए यूएस ने अपना पहला विकेट स्टीवन टेलर के रूप में 31 रनों पर गंवा दिया। वह 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मुक्कामल्ला और मोनांक पटेल ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर 108 रन तक लेकर गए। यहाँ से टीम की जीत निश्चित दिख रही थी। इस बीच पटेल मुक्कामल्ला 46 और पटेल 35 रन बनाकर आउट हो गए। आरोन जोन्स ने 24 और गजानंद ने नाबाद 33 रन बनाए। यहाँ से न्यू गिनी ने वापसी करते हुए अमेरिकी टीम को लगातार अंतराल पर झटके दिए और टीम 185 रन पर आउट हो गई। पापुआ न्यू गिनी के लिए चार्ल्स अमिनी ने 3 और असद वाला ने 3 विकेट झटके।


Edited by निरंजन

Comments

Fetching more content...