क्रिकेट

भारतीय टीम को हरा पाना आसान नहीं था: सरफ़राज़ अहमद

पाकिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर पहली बार कब्ज़ा किया है

भारतीय टीम को 180 रन से पराजित करने के साथ ही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर पहली बार कब्ज़ा जमाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हौंसले काफी बुलंद हैं, जहां इस टीम के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का नमूना पेश किया, वहीँ पाक कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने अपनी टीम की शाही जीत के बाद बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

सरफ़राज़ अहमद ने अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, "जब हम यहां आए, तब हम आईसीसी एकदिवसीय विश्व रैंकिंग में नंबर 8 पर थे, लेकिन अब हम चैंपियंस हैं।" उन्होंने कहा, "हमारी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। हमने पहली हार से सबक लेकर अच्छी वापसी की।" इसके बाद उन्होंने कहा, "मुझे भरोसा है कि अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की पाकिस्तान में वापसी हो सकती है।"

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, "हमने विश्व की मजबूत टीमों को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया है। मैं इसके लिए टीम प्रबंधक और चयन समिति को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने ऐसे खिलाड़ियों को टीम में चयनित किया। युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी वाकई में लाजवाब रहा।" इसके बाद उन्होंने कहा, "भारत एक मजबूत और संतुलित टीम है। उनको हराना काफी मुश्किल लग रहा था। इससे पहले सभी यह उम्मीद लगा रहे थे कि पाकिस्तान भारतीय टीम को पराजित नहीं कर पाएगी, लेकिन हमने इन बातों पर ध्यान नहीं देते हुए अपने खेल पर ध्यान केन्द्रित किया, जिसका नतीजा हमें फाइनल में देखने को मिला।"

गौरतलब है कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भी पाकिस्तान के कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने बयान दिया था, जहां उन्होंने खिताब को जीतने की बात बोली थी। उन्होंने कहा था, "हमें उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे और खिताब अपने नाम करेंगे। यह हमारे लिए अच्छा समय है। हम यहां स्वतंत्र होकर खेलना चाहते हैं और सिर्फ अपने खेल पर ही ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं तथा हम खिताब पर कब्ज़ा ज़माने की पूरी कोशिश करेंगे।"

पाकिस्तान ने रविवार को लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारतीय टीम को 180 रन से पराजित कर पहली बार खिताब पर कब्ज़ा किया है।