Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: पीसीबी को तगड़ा झटका, आईसीसी ने बीसीसीआई के खिलाफ केस किया खारिज

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्विपक्षीय सीरीज ना खेलने के लिए बीसीसीआई से मुआवजा चाहता था
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:56 IST

Enter caption

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के केस को खारिज कर दिया है। मंगलवार को आईसीसी ने इस बात का ऐलान किया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय बोर्ड के ऊपर ये कहते हुए केस दायर किया था कि भारत ने 2014 में हुए एक एमओयू का उल्लंघन किया है, जिसके मुताबिक दोनों देशों को द्विपक्षीय श्रृंखला खेलनी थी। पाकिस्तान का कहना था कि भारतीय बोर्ड इस वादे से मुकर गया है और इस वजह से उन्हें जो नुकसान हुआ है उसके लिए उन्हें 70 मिलियन डॉलर का मुआवजा चाहिए।

इस मामले की सुनवाई दुबई में 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक हुई। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पक्ष में फैसला आया। आईसीसी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि 3 दिन की मौखिक और लिखित सुनवाई के बाद पैनल ने बीसीसीआई के खिलाफ पीसीबी के केस को खारिज कर दिया है। वहीं आईसीसी ने पहले ये भी कहा था कि पैनल का जो भी फैसला आएगा वही अंतिम और सर्वमान्य होगा। उसे और कहीं भी चुनौती नहीं दी जा सकती है। इसलिए पाकिस्तान अब इस मामले को लेकर और कहीं जा भी नहीं सकता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा दायर किए गए इस केस में भारतीय बोर्ड का रुख साफ था। बीसीसीआई का कहना था कि वो बिना भारत सरकार की अनुमति के द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल सकती है। भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार साल 2013 में द्विपक्षीय सीरीज खेली थी। उसके बाद से केवल आईसीसी या मल्टीनेशन टूर्नामेंट में ही दोनों टीमें आमने-सामने हुई हैं। हाल ही में एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 2 बार मुकाबला हुआ था, जिसमें दोनों ही बार पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। अब 2019 वर्ल्ड कप में एक बार फिर ये दोनों टीमें आपस में टकराएंगी।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 20 Nov 2018, 15:27 IST
Advertisement
Fetching more content...