शैफाली वर्मा का अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में हुआ चयन, आईसीसी से मंजूरी मिलने के बाद फैसला

Cricket - Commonwealth Games: Day 10
शैफाली वर्मा सीनियर टीम के लिए भी खेल चुकी हैं

आईसीसी से मंजूरी मिलने के बाद शैफाली वर्मा और ऋचा घोष (Richa Ghosh) को आईसीसी वुमेंस अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम में सेलेक्ट कर लिया गया है। शैफाली वर्मा (Shafali Verma) और ऋचा घोष दोनों ही भारत की सीनियर टीम के लिए भी खेल चुकी हैं। ऐसे में सेलेक्शन पैनल के मन में ये कंफ्यूजन था कि इन खिलाड़ियों को सेलेक्ट करने की इजाजत मिलेगी या नहीं। हालांकि आईसीसी ने इसकी इजाजत दे दी है।

नीतू डेविड की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी की बीसीसीआई के जरिए आईसीसी से बात हुई और वहां से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद इन दोनों प्लेयर्स को टीम में चुन लिया गया है। शैफाली वर्मा ने भारत के लिए 46 टी20, 21 एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों में शिरकत की है। उनका टी20 मैचों में रिकॉर्ड शानदार रहा है। वहीं ऋचा घोष ने भी भारत की सीनियर महिला टीम के लिए 25 टी20 और 17 वनडे मैच खेले हैं।

आईसीसी के नियमों के हिसाब से शैफाली वर्मा और ऋचा घोष की उम्र को पाया गया सही

खबरों के मुताबिक आईसीसी ने साफतौर पर कहा है कि जिस खिलाड़ी का जन्म 1 सितंबर 2003 से पहले हुआ है वो वुमेंस अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए योग्य नहीं है। ऋचा घोष की अगर बात करें तो उनका जन्म 28 सितंबर 2003 को हुआ था और इसी वजह से वो इसमें खेल सकती हैं। वहीं शैफाली वर्मा का जन्म 28 जनवरी 2004 को हुआ था और इसी वजह से शैफाली भी खेल सकती हैं।

आपको बता दें कि अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप का पहला संस्करण अगले महीने से दक्षिण अफ्रीका में शुरू होने जा रहा है। 14 जनवरी से शुरू हो रहे इस विश्व कप में भारतीय महिला टीम का पहला मुकाबला मेजबान दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा। शैफाली वर्मा को भारतीय टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now