Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईसीसी ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग को दी हरी झंडी

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अधिकारिक तौर पर अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (APL) के आयोजन को हरी झंडी दे दी है। पिछले महीने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसके आयोजन की मंजूरी के लिए आईसीसी के पास एप्लीकेशन भेजी थी, जिसे आईसीसी ने मंजूर कर लिया है।

अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर यह जानकारी देते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा ' आईसीसी ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के आयोजन को अपनी मंजूरी दे दी है। अब सभी सदस्य देश अपने खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने के लिए एनओसी प्रदान कर सकते हैं, जिससे 5 टीमों में से वो किसी एक टीम में चुने जा सकें।'

 




गौरतलब है इस साल की शुरुआत में अफगानिस्तान बोर्ड ने एक टी20 लीग के आयोजन की योजना बनाई थी। इस टूर्नामेंट का आयोजन इस साल अक्टूबर में होगा। इसमें 5 टीमों के बीच कुल मिलाकर 23 मैच खेले जाएंगे। सभी मैचों का आयोजन यूएई में होगा। एपीएल का पहला सीजन 5 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक प्रस्तावित है। सारे मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। जो 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं उनके नाम काबुल, नानगारहर, कंधार, बाल्ख और पख्शिया है।

अफगानिस्तान बोर्ड के मुताबिक खिलाड़ियों के लिए नीलामी प्रक्रिया जारी है। टीमों का मालिक कौन होगा इसका फैसला अगले कुछ हफ्तों के दौरान हो जाएगा। बोर्ड का कहना है कि अब तक 40 विदेशी खिलाड़ी इस लीग में खेलने के लिए अपनी दिलचस्पी दिखा चुके हैं और उम्मीद है कि आईसीसी से एनओसी मिलने के बाद ज्यादा से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी इस लीग में खेलना चाहेंगे।
 जिस समय यूएई में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का आयोजन हो रहा होगा ठीक उसी समय ऑस्ट्रेलिया की टीम भी पाकिस्तान के साथ 2 टेस्ट, 5 वनडे और एक टी20 मैच की सीरीज खेलने के लिए जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान को दुबई और अबूधाबी में मैच खेलने पड़ सकते हैं।

Published 08 Aug 2018, 11:09 IST
Advertisement
Fetching more content...