Create
Notifications

 2028 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने के लिए ICC को मिला न्यौता, अगले साल हो सकता है इस पर फैसला

Closing Ceremony - Beijing 2022 Winter Olympics Day 16
Closing Ceremony - Beijing 2022 Winter Olympics Day 16
Neeraj

ओलंपिक में क्रिकेट के शामिल होने की उम्मीद अभी बरकरार है। कुछ समय पहले तक माना जा रहा था कि 2028 में होने वाले ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल नहीं किया जाएगा, लेकिन अब इस ओलंपिक के आयोजकों ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को न्यौता दिया है। ICC से क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने के लिए एक विस्तृत प्लान तैयार करने को कहा गया है और अगले साल मुंबई में होने वाली मीटिंग में इस पर फैसला लिया जा सकता है।

क्रिकेट के अलावा आठ और खेलों के प्रतिनिधियों से प्लान मांगे गए हैं और सभी को अगले महीने के अंत तक अपना प्लान देना है। इसमें से किस खेल को ओलंपिक में जगह मिलेगी यह अभी साफ नहीं है। 2028 ओलंपिक के लिए लॉस एंजलिस ने किसी नए खेल को शामिल नहीं करने का मन बनाया है, लेकिन यदि कोई खेल 10,500 एथलीट्स के कैप में फिट बैठता है तो उसके ऊपर विचार किया जा सकता है।

"2028 ओलंपिक का हिस्सा बनना चाहते हैं"- ICC चीफ

ICC चीफ ज्यॉफ एलार्डिस ने हाल ही में बताया था कि वे 2028 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल कराने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। उन्होंने बताया था कि वे ओलंपिक के आयोजकों को अपने खेल से जुड़ी हर जरूरी चीज के बारे में बता रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि इसका सकारात्मक फल देखने को मिलेगा। उन्होंने इस बारे में कहा था,

बर्मिंघम में सालाना बैठक का आयोजन करने का फैसला 24 साल में पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट को जगह मिलने का जश्न मनाने के लिए लिया गया था। खिलाड़ियों के रिएक्शन के आधार पर कह सकता हूं कि वे सभी अन्य स्पोर्ट्स के टॉप एथलीट्स के साथ होने का मजा ले रहे हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है और इसमें आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...