नामीबिया के खिलाफ नीदरलैंड्स को मिली लो स्कोरिंग मुकाबले में हार, प्रमुख खिलाड़ी का जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन

(Photo Courtesy: X/@CricketNep)
(Photo Courtesy: X/@CricketNep)

ICC Men's Cricket World Cup League 2 के पांचवें मैच में नामीबिया ने नीदरलैंड्स (NAM vs NED) को 24 रनों से हराया। बारिश से प्रभावित मुकाबले में नामीबिया ने पहले खेलते हुए 41.3 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 203 का स्कोर बनाया, जवाब में नीदरलैंड्स ने 43.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 179 का स्कोर बनाया। नामीबिया के यान फ्राईलिंक (57 गेंद 34 और 3/22) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया को पहले ही ओवर में 1 के स्कोर पर झटका लगा और ओपनर निकोलस डेविन खाता खोले बिना ही आउट हो गए। माइकल वैन लिंगेन ने 10 रन बनाये और सातवें ओवर में 33 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। कप्तान गेरहार्ड इरास्मस भी कुछ खास नहीं कर पाए और वह 12 रन बनाकर चलते बने। दो विकेट और गिरने से स्कोर 77/5 हो गया। यहाँ से यान फ्राईलिंक और यान निकोल लोफ्टी-इटन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, जिससे स्कोर 150 के पार पहुंचा। फ्राईलिंक ने 34 रनों की पारी खेली और 155 के स्कोर पर आउट हुए। वहीं, लोफ्टी-ईटन अर्धशतक से चूक गए और 49 रन बनाकर 159 के स्कोर पर सातवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। जेन ग्रीन ने 22 रन बनाये। हालाँकि, अन्य बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गए और रुबेन ट्रम्पलमैन एक छोर पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड्स की तरफ से विवियन किंग्मा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की भी शुरुआत खराब रही और ओपनर माइकल लेविट खाता खोले बिना ही आउट हो गए। सीब्रांड एंगलब्रेट ने 10 रन बनाये और छठे ओवर में 37 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। बास डी लीड (10) के साथ मिलकर मैक्स ओ'डॉड ने स्कोर को 83 तक पहुँचाया। ओ'डॉड ने 41 रनों की पारी खेली और 91 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (4) और तेजा निदामानुरू (14) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए, जिससे स्कोर 114/6 हो गया। यहाँ से नूह क्रोएस ने शारिज़ अहमद (19) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और स्कोर को 168 तक ले गए। शारिज़ के आउट होते ही निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 44वें ओवर में पारी समाप्त हो गई। क्रोएस 56 गेंदों में 46 रन बनाकर नाबाद रहे। नामीबिया के लिए गेरहार्ड इरास्मस ने तीन विकेट लिए।

Quick Links