यूएई के साथ वनडे मैच में हुआ बड़ा उलटफेर, कमजोर टीम ने हराकर चौंकाया

(Photo Courtesy: X/@EmiratesCricket)
(Photo Courtesy: X/@EmiratesCricket)

ICC Men's Cricket World Cup League 2 के सातवें मैच में यूएई को उलटफेर का सामना करना पड़ा और कनाडा ने लो स्कोरिंग मुकाबले में 3 विकेट से जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए यूएई की टीम ने 47.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 194 का स्कोर बनाया। जवाब में कनाडा की टीम ने 47.4 ओवर में 198/7 का स्कोर बनाया। कनाडा के निकोलस किर्टन (90 गेंद 68*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए यूएई को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा और तनिश सूरी अपना खाता भी नहीं खोल पाए। अलिशान शरफू ने 15 रन बनाये और दसवें ओवर में 45 के स्कोर पर आउट हुए। आसिफ खान 16 और राहुल चोपड़ा 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इन सबके बीच कप्तान मुहम्मद वसीम ने एक छोर से रन बनाये लेकिन अपने अर्धशतक से चूक गए और 49 रन बनाकर 107 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। बासिल हमीद के बल्ले से 19 रन आये। अयान अफ़ज़ल खान ने 38 और ज़ुहैब ज़ुबैर ने 31 रनों का योगदान दिया, जिससे यूएई का स्कोर 190 तक पहुंचा। हालाँकि, यहाँ से शेष दो विकेट सिर्फ 4 रन ही जोड़ पाए और पारी का अंत हो गया। कनाडा की तरफ से कलीम सना ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कनाडा के टॉप 4 में से 3 बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए, जिससे टीम का स्कोर 46/3 हो गया। यहाँ से श्रीमंथा विजयरत्ने और निकोलस किर्टन ने मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। विजयरत्ने ने अर्धशतक जमाया और 59 रन बनाकर 110 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। हर्ष ठाकेर 8 और श्रेयस मोव्वा 3 रन बनाकर आउट हो गए, इससे कनाडा मुश्किल में घिरती नजर आई। हालाँकि, किर्टन ने एक छोर संभाले रखा और कप्तान साद बिन ज़फर (21) के साथ मिलकर स्कोर को 183 तक पहुँचाया, जिससे टीम लक्ष्य के करीब पहुँच गई और फिर 48वें ओवर में मुकाबला अपने नाम किया। किर्टन 68 और डिलन हेइलिगर 10 रन बनाकर नाबाद रहे। यूएई की तरफ से जाहूर खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar