Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के सेमीफाइनल की चौथी टीम का हुआ फैसला, हार के बावजूद बनाई अगले दौर में जगह

जिम्बाब्वे ने अपने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की
जिम्बाब्वे ने अपने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की
reaction-emoji
Prashant Kumar

2022 ICC Mens T20 World Cup Qualifier B के सेमीफाइनल में पहुँचने वाली चारों टीमों का फैसला हो चुका है। ग्रुप A से सेमीफाइनल में ज़िम्बाब्वे और यूनाइटेड स्टेट्स ने जगह बना ली है, जबकि ग्रुप B से नीदरलैंड्स ने पहले ही जगह बना ली थी। वहीँ आज खेले गए मुकाबलों के बाद पापुआ न्यू गिनी अगले दौरे में जाने वाली चौथी टीम बनी। आज नीदरलैंड्स, हांगकांग, जर्सी और जिम्बाब्वे ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की।

नीदरलैंड्स बनाम यूगांडा

इस मुकाबले में नीदरलैंड्स ने यूगांडा को 97 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स ने मैक्स ओ'डॉड के 73 और टॉम कूपर के नाबाद 81 रनों की बदौलत 3 विकेट खोकर 187 रन बनाये। जवाब में यूगांडा की टीम पूरे ओवर खेलकर 9 विकेट खोकर 90 रन ही बना पाई। नीदरलैंड्स के फ्रेड क्लासेन ने पांच विकेट चटकाए।

पापुआ न्यू गिनी बनाम हांगकांग

पापुआ न्यू गिनी को हांगकांग के खिलाफ 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पापुआ न्यू गिनी ने टोनी उरा के 83 रनों की बदौलत 185/7 का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए हांगकांग ने आखिरी गेंद पर 1 रन बनाकर जीत दर्ज की। बाबर हयात ने सर्वाधिक 86 रन बनाये। वहीँ जीशान अली ने भी 42 रनों का योगदान दिया।

जर्सी बनाम सिंगापुर

जर्सी ने सिंगापुर को 13 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए जर्सी ने 20 ओवर में 154/7 का स्कोर बनाया। निक ग्रीनवुड ने सर्वाधिक 44 रन बनाये। जवाब में सिंगापुर मनप्रीत सिंह की 59 रनों की पारी के बावजूद पूरे ओवर खेलते हुए 141/7 का ही स्कोर बना पाई और मैच हार गई।

ज़िम्बाब्वे बनाम यूनाइटेड स्टेट्स

जिम्बाब्वे ने यूनाइटेड स्टेट्स को 46 रनों से हराते हुए ग्रुप मुकाबलों में जीत का सिलसिला जारी रखा। पहले बल्लेबाजी करते हुए सिकंदर रजा के नाबाद 82 रनों की बदौलत जिम्बाब्वे ने 6 विकेट खोकर 185 रन बनाये। जवाब में यूनाइटेड स्टेट्स 139/8 का ही स्कोर बना पाई।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...