Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दो नई टीमों ने बनाई जगह, क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट से हुआ फैसला

जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स ने ऑस्ट्रेलिया जाने का टिकट पक्का किया
जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स ने ऑस्ट्रेलिया जाने का टिकट पक्का किया
reaction-emoji
Prashant Kumar

2022 ICC Mens T20 World Cup Qualifier B के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद मुख्य टूर्नामेंट में जगह बनाने वाली दोनों टीमों का फैसला हो चुका है। ग्रुप A से जिम्बाब्वे ने जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया। वहीं ग्रुप B से नीदरलैंड्स ने कामयाबी हासिल की। इसके अलावा पांचवें स्थान के लिए हुए सेमीफाइनल मुकाबलों में यूगांडा और हांगकांग ने बाजी मारी।

जिम्बाब्वे बनाम पापुआ न्यू गिनी (पहला सेमीफाइनल)

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पापुआ न्यू गिनी को 27 रनों से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 5 विकेट पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए वेस्ली मधेवेरे ने सर्वाधिक 42 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी के लिए टोनी उरा ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की और 66 रन बनाये। हालांकि, अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए और पूरी टीम 8 विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई।

यूएसए बनाम नीदरलैंड्स (दूसरा सेमीफाइनल)

इस मुकाबले में नीदरलैंड्स ने यूएसए को 7 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएसए की टीम दो गेंदें शेष रहते 138 रन बनाकर आउट हो गई। टीम के लिए कप्तान मोनांक पटेल ने सर्वाधिक 32 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की शुरुआत खराब रही लेकिन बास डी लीड ने 67 गेंदों में नाबाद 91 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 19 ओवर में 139/3 के स्कोर तक पहुंचाते हुए जीत दिलाई।

यूगांडा बनाम जर्सी (पांचवें स्थान के लिए सेमीफाइनल)

पांचवें स्थान के सेमीफाइनल मुकाबले में यूगांडा ने 5 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए यूगांडा ने अपने ओवर खेलते हुए सभी विकेट खोकर 110 रन बनाये। जवाब में जर्सी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 105 रन ही बना पाई।

सिंगापुर बनाम हांगकांग (पांचवें स्थान के लिए सेमीफाइनल)

इस मुकाबले में हांगकांग ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए जर्सी की टीम पूरे ओवर खेलकर 146 रन बना पाई। जवाब में हांगकांग के लिए उनके कप्तान निज़ाकत खान ने 81 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 147/3 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...