Create

2023 WTC फाइनल का वेन्यू आया सामने, खास मैदान पर खेला जायेगा मुकाबला 

ओवल को नया वेन्यू घोषित किया गया है
ओवल को नया वेन्यू घोषित किया गया है

मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले के वेन्यू की चर्चा काफी समय से चल रही थी लेकिन अब पूरी तरह से स्पष्ट हो चुका है कि मुकाबला किस मैदान पर खेला जायेगा। आईसीसी ने घोषणा कर दी है कि WTC 2023 फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ओवल में खेला जायेगा। इसके अलावा 2025 में होने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भी वेन्यू निर्धारित कर दिया गया है और यह मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जायेगा।

हालाँकि अगले साल होने वाले WTC फाइनल कब से शुरू होगा इसको लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि 16 जून से शुरू होने वाले एशेज सीरीज से पहले यह मुकाबला खेला जा सकता है।

घोषित हुए कार्यक्रम पर ध्यान दें तो इंग्लैंड को लगातार तीन बार WTC फाइनल को होस्ट करने का मौका मिला है। पिछले साल भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल साउथैम्पटन में खेला गया था। वहीँ अगले दो फाइनल भी इंग्लैंड में ही होने हैं।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा,

हम ओवल में अगले साल के आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करके खुश हैं, जिसमें इतनी समृद्ध विरासत और अद्भुत माहौल है, जो कैलेंडर पर इस तरह के एक महत्वपूर्ण स्थिरता के लिए आदर्श है। उसके बाद हम 2025 के फाइनल को लॉर्ड्स में ले जाएंगे जो अंतिम टेस्ट के लिए एक उपयुक्त पृष्ठभूमि प्रदान करेगा।

WTC अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका टॉप 2 में मौजूद

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साइकिल के अंत में टॉप 2 पर रहें वाली टीमों के बीच खेला जाता है। हालाँकि इस बार कौन सी दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी, यह कहना थोड़ा मुश्किल है लेकिन फिलहाल पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया 84 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पास 72 अंक हैं और वे दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। उनके बाद क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर श्रीलंका, भारत और पाकिस्तान हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment