Create

अगस्त माह के आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ के विजेताओं का हुआ ऐलान, भारत के खिलाफ शतक लगाने वाला खिलाड़ी भी बना विजेता 

सिकंदर रजा का प्रदर्शन अगस्त महीने में शानदार रहा था
सिकंदर रजा का प्रदर्शन अगस्त महीने में शानदार रहा था
Prashant Kumar

अगस्त माह के लिए आईसीसी ने प्लेयर ऑफ़ द मंथ (ICC Player of the Month) अवार्ड के विजेताओं की घोषणा कर दी है। पुरुष वर्ग में ज़िम्बाब्वे के सिकंदर राजा (Sikandar Raza) को विजेता चुना गया है। वहीं महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की ताहिला मैक्ग्रा (Tahila McGrath) ने बाजी मारी है। सिकंदर रजा के अलावा इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर भी नॉमिनेट थे लेकिन इन्हें पीछे छोड़ते हुए ज़िम्बाब्वे के खिलाड़ी ने बाजी मारी। वहीं ताहिला मैक्ग्रा के अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओपनर बेथ मूनी और भारत के जेमिमा रॉड्रिग्स भी नॉमिनेटेड खिलाड़ियों में थीं लेकिन मैक्ग्रा को विजेता चुना गया।

पिछले महीने सिकंदर रजा ने बहुत ही उम्दा खेल दिखाया और अपनी टीम के लिए सबसे बेहतरीन परफ़ॉर्मर बनकर सामने आये। बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में रजा ने दो शतक (135* और 117*) लगाए थे। इसके बाद भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के अंतिम वनडे में भी उन्होंने एक शानदार शतकीय पारी खेली थी और लगभग अपनी टीम को मैच जिता दिया था। इसके अलावा उन्होंने अगस्त में बतौर गेंदबाज 7 विकेट चटकाए।

ज़िम्बाब्वे की तरफ से आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ का अवार्ड जीतने वाले सिकंदर रजा पहले खिलाड़ी बने हैं। अवार्ड जीतने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा,

मैं आईसीसी से आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीतने के लिए अविश्वसनीय रूप से विनम्र और सम्मानित हूं। यह पुरस्कार जीतने वाला ज़िम्बाब्वे का पहला खिलाड़ी होना और भी अधिक विनम्र है।

ताहिला मैक्ग्रा ने दिखाया था शानदार ऑलराउंड खेल

ताहिला मैक्ग्रा का कॉमनवेल्थ में शानदार प्रदर्शन था
ताहिला मैक्ग्रा का कॉमनवेल्थ में शानदार प्रदर्शन था

2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया ने गोल्ड मेडल जीता था। उनकी जीत में ऑलराउंडर ताहिला मैक्ग्रा का योगदान भी अहम रहा था। मैक्ग्रा ने बल्ले के साथ 128 रन बनाये थे। इसके अलावा बतौर गेंदबाज 8 विकेट लेकर टूर्नामेंट में दूसरी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रहीं थी। अवार्ड जीतने पर मैक्ग्रा ने कहा,

मैं अगस्त के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने होने पर सम्मानित महसूस कर रही हूं, क्योंकि इस समय बहुत सारे महान खिलाड़ी हैं जो अपने खेल में शीर्ष पर हैं। मुझे ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस आना और कुछ विशेष क्षणों का हिस्सा बनना पसंद है, जिसमें कॉमनवेल्थ गेम्स का गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली महिला टीम के रूप में इतिहास बनाना शामिल है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...