Create

आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों को फायदा, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी की जबरदस्त छलांग

ICC Ranking - ऋषभ पंत को फायदा
ICC Ranking - ऋषभ पंत को फायदा
reaction-emoji
Prashant

दक्षिण अफ्रीका - भारत और अफगानिस्तान - नीदरलैंड्स वनडे सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। इसके अलावा वेस्टइंडीज - इंग्लैंड टी20 सीरीज के पहले दो मैचों को भी रैंकिंग में शामिल किया गया है। टीम रैंकिंग में 3-0 की वाइटवॉश के बाद भारत 108 अंकों के साथ चौथे और दक्षिण अफ्रीका 105 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आज़म टॉप पर कायम हैं, वहीं विराट कोहली दूसरे और रोहित शर्मा संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक चार स्थान के फायदे से पांचवें और रसी वैन डर डुसेन 10 स्थान के फायदे से 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ICC Ranking - शिखर धवन
ICC Ranking - शिखर धवन

टॉप 10 के बाहर भारत के शिखर धवन एक स्थान के फायदे से 15वें और ऋषभ पंत पांच स्थान के फायदे से 82वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा 21 स्थान के फायदे से 59वें स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के रहमत शाह सात स्थान के फायदे से 36वें और हशमतुल्लाह शाहिदी नौ स्थान के फायदे से 53वें स्थान पर हैं। नीदरलैंड्स के स्कॉट एडवर्ड्स 97 स्थान के जबरदस्त फायदे से 100वें स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के चरिथ असलंका 6 स्थान के फायदे से 46वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के जसप्रीत बुमराह सातवें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगीडी, केशव महाराज और एंडीले फेलुकवायो को भी फायदा हुआ है।

जसप्रीत बुमराह - वनडे रैंकिंग टॉप 10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह - वनडे रैंकिंग टॉप 10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाज

टी20 रैंकिंग बल्लेबाजी में इंग्लैंड के जेसन रॉय एक स्थान के फायदे से 15वें और वेस्टइंडीज के ब्रैंडन किंग 28 स्थान के फायदे से 88वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी में जेसन होल्डर करियर बेस्ट 26वें और अकील होसैन 40 स्थान के फायदे से 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...