Create
Notifications

आईसीसी वनडे रैंकिंग में ऋषभ पंत की जबरदस्त छलांग, भारतीय टीम को भी बड़ा फायदा 

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
reaction-emoji
Prashant

आईसीसी ने हालिया साप्ताहिक रैंकिंग अपडेट कर दी है। इस हफ्ते वनडे मैचों का ज्यादा बोलबाला रहा। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया और चार अंकों के फायदे से पाकिस्तान के ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड की टीम दूसरे ही स्थान पर है, लेकिन उन्हें सात अंकों का जबरदस्त नुकसान हुआ।

बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के रसी वैन डर डुसेन चार स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत 25 स्थान के फायदे से 52वें और हार्दिक पांड्या आठ स्थान के फायदे से 42वें स्थान पर पहुंच गए।

दक्षिण अफ्रीका के जानेमन मलान एक स्थान के फायदे से 35वें, डेविड मिलर तीन स्थान के फायदे से 24वें और एडेन मार्करम 15 स्थान के फायदे से 61वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के जेसन रॉय एक स्थान के फायदे से 16वें स्थान पर हैं। बांग्लादेश के तमीम इक़बाल दो स्थान के फायदे से 17वें और लिटन दास दो स्थान के फायदे से 30वें, वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन चार स्थान के फायदे से 35वें, स्कॉटलैंड के कैलम मैकलियोड तीन स्थान के फायदे से 48वें और नामीबिया के गेरहार्ड इरास्मस 21 स्थान के फायदे से 86वें स्थान पर हैं।

England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International
England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International

गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के युजवेंद्र चहल चार स्थान के फायदे से 16वें और हार्दिक पांड्या 25 स्थान के फायदे से 70वें स्थान पर हैं। जसप्रीत बुमराह पहले से दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। न्यूजीलैंड के मैट हेनरी एक स्थान के फायदे से सातवें और मिचेल सैंटनर दो स्थान के फायदे से 23वें, वेस्टइंडीज के अल्ज़ारी जोसेफ तीन स्थान के फायदे से 18वें, नेपाल के संदीप लामिचाने 6 स्थान के फायदे से 33वें, इंग्लैंड के डेविड विली दो स्थान के फायदे से 35वें, स्कॉटलैंड के सफयान शरीफ चार स्थान के फायदे से 56वें और दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्टजे 18 स्थान के फायदे से 61वें स्थान पर हैं।

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स पांच स्थान के फायदे से 30वें और गेंदबाजी में लोकी फर्ग्युसन 25 स्थान के फायदे से 40वें स्थान पर हैं।

England Women v South Africa Women - 2nd Royal London Series One Day International
England Women v South Africa Women - 2nd Royal London Series One Day International

महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट तीन स्थान के फायदे से टॉप 10 में आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। इंग्लैंड के डेनियल वायट तीन स्थान के फायदे से 24वें, सोफिया डंकली आठ स्थान के फायदे से 29वें और एमा लैंब 35 स्थान के फायदे से 66वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका की मरीज़ाने कैप 6 स्थान के फायदे से 18वें और क्लो ट्रायन दो स्थान के फायदे से 20वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टन पहले स्थान पर हैं और चार्ली डीन 6 स्थान के फायदे से 24वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका की क्लो ट्रायन 10 स्थान के फायदे से 48वें और नडीन डी क्लर्क सात स्थान के फायदे से 52वें स्थान पर हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...