वनडे में नई टीम का हुआ डेब्यू, एक और टीम की 9 साल बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में वापसी

Photo - Jersey Cricket Team ODI
Photo - Jersey Cricket Team ODI

नामीबिया में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर प्लेऑफ (2023 Cricket World Cup Qualifier Play-off) में आज जर्सी की टीम ने अपना वनडे डेब्यू किया और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने वाली 29वीं टीम बनी। इसके अलावा कनाडा की टीम ने 9 साल बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में वापसी की और जर्सी को 31 रनों से हराया। एक अन्य मैच में यूएई ने पापुआ न्यू गिनी को 21 रनों से मात दी।

कनाडा की टॉस हारकर पहले खेलते हुए शुरुआत अच्छी नहीं रही और 52 के स्कोर तक उनके चार विकेट गिर चुके थे। इसके बाद श्रीमान्ता विजयरत्ने ने 63 और निखिल दत्ता ने 56 रनों की पारी खेलकर टीम को 230 के पार (238/8) पहुंचाया। जर्सी की तरफ से चार्ल्स परचार्ड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में जोश लॉरेंसन के 66 और निक ग्रीनवुड के 59 रनों की बदौलत एक समय जर्सी का स्कोर 117/1 था, लेकिन यहाँ से उनकी पारी लड़खड़ा गई और 90 रनों के अंदर उनके बचे हुए 9 विकेट गिर गए। कनाडा की तरफ से जेरेमी गॉर्डन और साद बिन ज़फर ने तीन-तीन विकेट लिए। निखिल दत्ता को अर्धशतक बनाने के अलावा दो विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Photo - UAE Cricket Twitter
Photo - UAE Cricket Twitter

दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए यूएई की शुरुआत भी खराब रही और 10 ओवर के बाद उनका स्कोर 51/4 था। इसके बाद 89 के स्कोर पर उन्हें पांचवां झटका लिया। इसके बाद कप्तान मुहम्मद वसीम ने 96 और आयन खान ने नाबाद 94 रनों की पारी खेलकर टीम को 260/7 के स्कोर तक पहुंचाया। पापुआ न्यू गिनी के चैड सोपर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में कीप्लीन डोरीगा के 73 और टोनी उरा के 56 रनों की बदौलत एक समय पापुआ न्यू गिनी का स्कोर 146/0 था, लेकिन अगले 93 रनों में उन्होंने अपने 10 विकेट गंवा दिए और इस वजह से उन्हें मैच भी गंवाना पड़ा। यूएई की तरफ से कार्तिक मयप्पन ने चार और ज़हूर खान ने तीन विकेट लिए। आयन खान को 94 रन बनाने के अलावा एक विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर प्लेऑफ में 29 मार्च को मेजबान नामीबिया का सामना पापुआ न्यू गिनी और कनाडा का सामना यूएसए से होगा।

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now