वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर प्लेऑफ की शुरुआत, पहले मैच में यूएसए की जबरदस्त जीत

Photo Credit - USA Cricket Twitter
Photo Credit - USA Cricket Twitter

नामीबिया में आज से आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर प्लेऑफ (2023 Cricket World Cup Qualifier Play-off) की शुरुआत हुई और पहले मैच में यूएसए ने मेजबानों को 80 रनों से बुरी तरह हराया। यूएसए ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 231/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नामीबिया की टीम 151 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। यूएसए के गजानंद सिंह को 53 रनों की पारी खेलने के अलावा एक विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें मेजबान नामीबिया और यूएसए के अलावा यूएई, पापुआ न्यू गिनी, कनाडा और जर्सी की टीम शामिल है। इसमें से टॉप 2 टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफ़ायर के लिए क्वालीफाई करेंगी जिसका आयोजन जून-जुलाई में ज़िम्बाब्वे में होगा।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए यूएसए की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर में 5 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे। गजानंद सिंह ने 53 और आरोन जोंस ने 36 रनों की पारी खेलकर टीम को संभाला लेकिन 105 के स्कोर तक यूएसए के 6 विकेट गिर चुके थे। एन केंजिगे ने 43 और जेसी सिंह ने 33 रनों की पारी खेलकर टीम को 230 के पार पहुंचाया। नामीबिया की तरफ से बेन शिकोंगो और शेन फाउच ने तीन-तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में नामीबिया की शुरुआत भी खराब रही और दूसरे ओवर में 2 के स्कोर पर ही उनके 2 विकेट गिर चुके थे। शेन फाउच ने 55 और यान निकोल लोफ्टी इटन ने 38 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके अलावा किसी भी बल्लेबाज ने ज्यादा योगदान नहीं दिया और पूरी टीम 41.4 ओवर में 151 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। यूएसए की तरफ से अली खान और निसर्ग पटेल ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए।

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर प्लेऑफ में 27 मार्च को यूएई का सामना पापुआ न्यू गिनी और कनाडा का सामना जर्सी से होगा। जर्सी की टीम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपना डेब्यू करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now