Create
Notifications

आईसीसी ने दशक की बेस्ट वनडे टीम का ऐलान किया, तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल

Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019
Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019
Naveen Sharma

आईसीसी (ICC) ने दशक के बेस्ट खिलाड़ियों और टीमों की घोषणा की है। इसमें बेस्ट वनडे इलेवन का ऐलान भी आईसीसी ने किया है। पिछले दस सालों के बेस्ट ग्यारह खिलाड़ियों की इस टीम में भारतीय टीम (Indian Team) से तीन खिलाड़ियों को जगह दी गई है। ख़ास बात यह भी है कि दशक की बेस्ट वनडे इलेवन का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को बनाया गया है।

आईसीसी की दशक की बेस्ट वनडे टीम में भारतीय टीम से तीन, ऑस्ट्रेलिया से दो, दक्षिण अफ्रीका से दो, बांग्लादेश से एक, श्रीलंका से एक, इंग्लैंड से एक और न्यूजीलैंड से एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है। इस टीम में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम से रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम में शामिल किया गया है।

आईसीसी वनडे इलेवन ऑफ़ द डिकेड

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, शाकिब अल हसन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), बेन स्टोक्स, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर, लसिथ मलिंगा।

विराट कोहली ने पिछले एक दशक में जिस तरह से वनडे क्रिकेट को खेला है, वह अभूतपूर्व है। उनके अलावा रोहित शर्मा ने भी धाकड़ खेल दिखाया है। महेंद्र सिंह धोनी ने बतौर कप्तान आईसीसी के दो बड़े टूर्नामेंट इस दशक में जीते, जिनमें एक वर्ल्ड कप और एक चैम्पियंस ट्रॉफी शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और वह इसके हकदार भी हैं। पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने जिस तरह का खेल इस प्रारूप में दिखाया, उसे देखते हुए उनकी जगह टीम में बनती है। उनके अलावा गेंदबाजों में मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर और लसिथ मलिंगा ने प्रभावित करने वाला खेल दिखाया है इसलिए उनका नाम होना भी लाजमी थल हालांकि पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के किसी भी खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...