Create
Notifications
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ICC बना रही है आपात योजना, कई चीज़ों पर कर रही विचार

  • इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं
  • आईसीसी की मुख्य कार्य समिति की बैठक हुई जिसमें इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर बनाई गई आपात योजना पर चर्चा हुई
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 24 Apr 2020, 15:08 IST

आईसीसी
आईसीसी

कोरोना वायरस महामारी के कारण कई क्रिकेट टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए जा चुके हैं या उन्हें स्थगित कर दिया गया है। वहीं इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में गुरुवार को आईसीसी की मुख्य कार्य समिति की बैठक हुई जिसमें इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर बनाई गई आपात योजना पर चर्चा हुई। आईसीसी की इस बैठक में सभी 12 सदस्यों मे कांन्फ्रेंस कॉल के जरिए भाग लिया था जिसमें सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया है कि वह 2023 तक के फ्यूचर टूर प्रोग्राम में बदलाव कर सकते हैं।

इस मीटिंग के बाद आईसीसी ने बयान में कहा, ‘इस पर सहमति बनी कि कोविड-19 महामारी के कारण बाधित भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) की 2023 तक समीक्षा करनी होगी और जितने भी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित हुए हैं उन्हें फिर से आयोजित करने की हर संभव कोशिश की जाएगी।’

ये भी पढ़ें - हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच का सबसे बड़ा फर्क बताया

इतना ही नहीं इस मीटिंग में आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर भी चर्चा की गई। ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है, लेकिन वहां की सरकार ने 30 सितंबर तक विदेशी यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा रखी है। ऐसे में विश्व कप पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि, आईसीसी ने उम्मीद नहीं छोड़ी है और वह इस विश्व कप को खाली स्टेडियम में भी करवाने पर राजी है।

इस मीटिंग में शामिल बोर्ड के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है कि अगर इस साल विश्व कप का आयोजन नहीं किया जाता है, तो इसका आयोजन अगले साल हो सकता है और ऐसे में साल 2021 में दो विश्व कप हो सकते हैं या फिर 2022 में एक विश्व कप का आयोजन हो सकता है।

अधिकारी ने कहा,' दोनों विकल्प, एक साल 2021 में दो विश्व कप करवाने और दूसरा 2022 तक विश्व कप करवाने की स्थिति को लेकर चर्चा की गई।' बता दें, साल 2022 में कोई विश्व कप नहीं खेला जाना है। ऐसे में आईसीसी इसे आगे बढ़ा सकती है। इतना ही नहीं आईसीसी ने निर्णय लिया है कि वो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और प्रस्तावित वनडे लीग के बारे में बाद में निर्णय लेगी। 


Published 24 Apr 2020, 15:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit