आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के नोमिनेटेड खिलाड़ियों का ऐलान, भारतीय मूल का एक खिलाड़ी शामिल

दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं
दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं

अप्रैल 2022 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, जिसमें मजबूत पुरुष और महिला उम्मीदवारों ने कुछ शानदार प्रदर्शन के साथ अपना दावा पेश किया है। दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज और साइमन हार्मर का नाम इसमें शामिल है। उनके अलावा ओमान के जतिंदर सिंह का नाम भी इस लिस्ट में है। आईसीसी ने मंगलवार को इन नामों का ऐलान किया। महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली, इंग्लैंड की नताली सीवर और युगांडा की म्बाबाजी का नाम शामिल है।

दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने दो मैचों में 16 विकेट लेते हुए अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों में पराजित करते हुए क्लीन स्वीप किया था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह साल बाद आते हुए दक्षिण अफ्रीका के हार्मर ने भी प्रभावशाली खेल का प्रदर्शन किया। डरबन टेस्ट मैच में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में नाबाद 38 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने 4 विकेट भी झटके। केशव महाराज का साथ देते हुए हार्मर ने दूसरी पारी में 3 विकेट झटके। दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने दोनों पारियों में कुल 6 विकेट झटके।

ओमान के लिए खेलने वाले भारतीय मूल के जतिंदर सिंह ने भी बल्लेबाजी में प्रभावशाली खेल का प्रदर्शन किया। अप्रैल में दुबई में खेले गए स्कॉटलैंड और पीएनजी के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज में उनका शानदार फॉर्म था। यह सीरीज आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 का हिस्सा था। चार मैचों में जतिंदर सिंह ने 259 रन बनाए। एक शतकीय पारी भी उनके इन रनों में शामिल थी। इस तरह उनके धाकड़ खेल को देखते हुए प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के नोमिनेशन में शामिल किया गया।

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now