Create
Notifications

आईसीसी ने फरवरी महीने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के नोमिनेशन का किया ऐलान, प्रमुख भारतीय बल्लेबाज भी शामिल 

श्रेयस अय्यर ने पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ शानदार खेल दिखाया था
श्रेयस अय्यर ने पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ शानदार खेल दिखाया था
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

आईसीसी (ICC) ने फरवरी महीने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए चुने गए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है। पुरुष खिलाड़ियों में भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, यूएई के वृत्य अरविन्द और नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी को शामिल किया गया है। महिला वर्ग में भारत की दो खिलाड़ियों को चुना गया है, जिनमें भारतीय वनडे और टेस्ट कप्तान मिताली राज तथा ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा का नाम शामिल है। वहीं न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमेलिया केर को भी चुना गया है। विजेताओं का ऐलान वोटिंग प्रक्रिया के बाद किया जायेगा।

श्रेयस अय्यर के लिए पिछला महीना सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में शानदार रहा। महीने की शुरुआत में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में 80 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी, वहीं एक टी20 मैच में 16 गेंदों में 25 रन बनाए थे। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए टी20 सीरीज में बल्ले के साथ जबरदस्त प्रदर्शन दिया और बिना आउट हुए 174.36 के स्ट्राइक रेट से 204 रन अर्जित किये। इस दौरान उन्होंने लगातार दो टी20 मैचों में प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब भी जीता तथा पूरी सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के कारण और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया था।

व्रत्य अरविन्द ने पिछले महीने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्वालीफ़ायर मैचों में अपनी टीम यूएई के लिए शानदार खेल दिखाया और टीम को क्वालीफाई करवाने में अहम भूमिका निभाई। टूर्नामेंट के 5 मैचों में अरविन्द ने 89 की औसत और 154.33 के स्ट्राइक रेट से 267 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतकीय पारियां भी शामिल थी। उनके इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट भी चुना गया था।

दीपेंद्र सिंह ऐरी ने भी पिछले महीने ओमान में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में अपनी टीम नेपाल के लिए शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। नेपाल ने टूर्नामेंट तीसरे स्थान पर समाप्त किया और इसमें दीपेंद्र के प्रदर्शन की अहम भूमिका रही। इस ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट में 159 रन बनाए और 6 विकेट भी चटकाए। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ओमान, यूएई और आयरलैंड के खिलाफ चतुष्कोणीय सीरीज में भी इनका प्रदर्शन अच्छा रहा था, जहां उन्होंने 3 मैचों में 142 रन बनाए और आयरलैंड के खिलाफ अंतिम मैच में 4 विकेट लिए थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now