Create

अगस्त माह के लिए ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ के नॉमिनेशन का हुआ ऐलान, भारतीय खिलाड़ी भी शामिल 

इन खिलाड़ियों का खेल पिछले महीने शानदार रहा था
इन खिलाड़ियों का खेल पिछले महीने शानदार रहा था
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईसीसी (ICC) ने सितम्बर महीने के प्रदर्शन के आधार पर प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड के लिए चुने गए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है। पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, ज़िम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर को चुना गया है। महिला वर्ग में भारत की बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स, ऑस्ट्रेलिया की ओपनर बेथ मूनी और ऑलराउंडर ताहिला मैक्ग्रा को नॉमिनेट किया गया है। विजेताओं का ऐलान वोटिंग के आधार पर किया जायेगा।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में अपनी टीम की जीत में शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया था। स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में एडेन मार्करम और रासी वैन डर डुसेन के रूप में दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे। इसके बाद इंग्लैंड को मुश्किल से निकालते हुए शानदार 103 रनों की पारी खेली थी और एक बड़े स्कोर तक पहुँचाया था। इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने सेट बल्लेबाज कीगन पीटरसन और रासी वैन डर डुसेन का विकेट निकालकर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। इसके अलावा पहले टेस्ट में भी उन्होंने 40 रन बनाने के अलावा 3 विकेट चटकाए थे।

ज़िम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा के लिए पिछला महीना बहुत ही शानदार गुजरा। उन्होंने बांग्लादेश और भारत के खिलाफ कुल मिलाकर 3 शतक जड़े थे। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने दो शतक लगाए और अपनी टीम की 2-1 से सीरीज जीत में अहम योगदान दिया था। इसके बाद भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में उन्होंने अपनी टीम को शतक लगाकर एक रोमांचक जीत की तरफ अग्रसर किया था लेकिन अंत में उनके आउट होने पर टीम हार गई थी।

न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर का भी प्रदर्शन पिछले महीने काफी अच्छा रहा। उन्होंने अपनी टीम की आठ में से छह जीत में अहम योगदान दिया। नीदरलैंड्स के खिलाफ दूसरे टी20 में नाबाद 77 रन की पारी खेल अपनी टीम को आठ विकेट से बड़ी जीत दिलाई थी। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती दो टी20 मुकाबलों में 6 विकेट चटकाए। इसके अलावा वनडे सीरीज में भी उन्होंने कुछ उपयोगी पारियां खेली थी।

कॉमनवेल्थ गेम्स में जेमिमा रॉड्रिग्स ने दिखाया था शानदार खेल

Cricket - Commonwealth Games: Day 6
Cricket - Commonwealth Games: Day 6

भारत की जेमिमा को भी अवार्ड के लिए चुना गया है। वह कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाली पांचवीं बल्लेबाज थी। उन्होंने पांच मैचों में 73 की औसत से 146 रन बनाये थे।

ऑस्ट्रेलिया की कॉमनवेल्थ गेम्स जीत में बेथ मूनी का अहम योगदान रहा था। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज थीं। उन्होंने 44.75 की औसत से पांच मैचों में 179 रन बनाये थे।

ऑस्ट्रलिया की ही ताहिला मैक्ग्रा ने भी शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया था। उन्होंने पांच मैचों में 128 रन बनाने के अलावा 8 विकेट लिए थे। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर रहीं थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...