Create
Notifications

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द ईयर अवॉर्ड के लिए 4 खिलाड़ी नोमिनेटेड

पाकिस्तान के दो खिलाड़ी लिस्ट में शामिल है
पाकिस्तान के दो खिलाड़ी लिस्ट में शामिल है
Naveen Sharma

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द ईयर के लिए सर गैरी सोबर्स ट्रॉफी के लिए चार खिलाड़ियों को नोमिनेट किया गया है। आईसीसी ने अपनी वेबसाईट पर इसका जिक्र किया है। भारतीय टीम के किसी भी खिलाड़ी को लिस्ट में जगह नहीं मिल पाई है। पाकिस्तान के दो नामों को इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान के अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का नाम भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को भी क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर के लिया नामित किया गया है।

इंग्लिश कप्तान जो रूट ने इस साल कुल 18 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 58 से ज्यादा के औसत से 1855 रन बनाए। रूट के बल्ले से 6 शतकीय पारियां देखने को मिली है। इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में रूट ने धाकड़ प्रदर्शन किया है।

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अपनी धारदार गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशानी में डाला है। अफरीदी ने इस साल 36 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 78 विकेट अपने नाम किये। इस दौरान 51 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट गेंदबाजी आंकड़ा रहा।

🇵🇰 Two Pakistan superstars🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 An England stalwart🇳🇿 A New Zealand championNominations for the Sir Garfield Sobers Trophy – ICC Men’s Cricketer of the Year 2021 have been revealed 👇bit.ly/3FHJA8b

केन विलियमसन अपनी चोट की वजह से इस साल ज्यादा मुकाबले नहीं खेल पाए थे। विलियमसन ने महज 16 मैच इस साल खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 693 रन आए हैं। विलियमसन के बल्ले से एक शतकीय पारी देखने को मिली।

पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने इस साल प्रभावशाली खेल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस साल कुल 44 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। इस दौरान रिजवान ने 1915 रन बनाए हैं। इनमें ज्यादातर रन टी20 क्रिकेट में आए हैं। उनका औसत 56 से ज्यादा का रहा है और दो शतकीय पारियां भी आई है। रिजवान ने विकेट के पीछे भी प्रभावित करने वाला प्रदर्शन करते हुए 56 शिकार अपने नाम किये हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...