Create

भारतीय बल्लेबाज की टी20 रैंकिंग में 414 स्थान की चौंकाने वाली छलांग, ओपनर को हुआ नुकसान

ICC T20I Ranking - Deepak Hooda & Sanju Samson
ICC T20I Ranking - Deepak Hooda & Sanju Samson

आयरलैंड-भारत टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। टीम रैंकिंग में भारतीय टीम पहले स्थान पर कायम है, वहीं बल्लेबाजी में भारत के दीपक हूडा और संजू सैमसन को जबरदस्त फायदा हुआ है। हालाँकि टॉप 10 में इशान किशन को नुकसान हुआ है।

दीपक हूडा ने आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों में 151 रन बनाये, जिसमें एक शतक भी शामिल था। हूडा को 414 अंकों का जबरदस्त फायदा हुआ है और वह 104वें स्थान पर पहुंच गए हैं। संजू सैमसन 57 स्थान के फायदे से 144वें स्थान पर हैं। टॉप 10 में इशान किशन एक स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। आयरलैंड के हैरी टेक्टर 55 स्थान के फायदे से 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी में भारत के हर्षल पटेल चार स्थान के फायदे से 33वें और आयरलैंड के मार्क अडेयर दो स्थान के फायदे से 43वें स्थान पर हैं।

नीदरलैंड्स-इंग्लैंड और श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया आखिरी वनडे मैच के बाद वनडे रैंकिंग भी अपडेट हुई है। ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी तीन स्थान के फायदे से 23वें और इंग्लैंड के जोस बटलर चार स्थान के फायदे से 25वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड दो स्थान के फायदे से संयुक्त पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के डेविड विली तीन स्थान के फायदे से 33वें स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के डैरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल
न्यूजीलैंड के डैरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड तीसरे टेस्ट और वेस्टइंडीज-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट के बाद टेस्ट रैंकिंग में भी काफी बदलाव हुए हैं। बल्लेबाजी में जो रुट पहले स्थान पर कायम हैं। न्यूजीलैंड के डैरिल मिचेल चार स्थान के फायदे से 12वें और टॉम ब्लंडेल 11 स्थान के फायदे से 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो 20 स्थान के फायदे से 21वें और ओली पोप तीन स्थान के फायदे से 49वें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रैथवेट एक स्थान के फायदे से 27वें, काइल मेयर्स 22 स्थान के फायदे से 57वें और जॉन कैंपबेल चार स्थान के फायदे से 76वें स्थान पर हैं। बांग्लादेश के नुरुल हसन 14 स्थान के फायदे से 84वें और नजमुल होसैन शंटो 11 स्थान के फायदे से 88वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड एक स्थान के फायदे से 13वें और जैक लीच 13 स्थान के फायदे से 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के अल्ज़ारी जोसेफ और जेडन सील्स संयुक्त 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के खालिद अहमद 88वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में शाकिब अल हसन एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment