Create

आईसीसी रैंकिंग में नए बल्लेबाज ने चौंकाया, गेंदबाजी में भी बड़े बदलाव 

ICC Ranking
ICC Ranking
निशांत द्रविड़

आईसीसी की हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट आ गई है। पिछले हफ्ते इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एक टेस्ट के अलावा नीदरलैंड्स और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली गई। इन सभी मैचों के प्रदर्शन को रैंकिंग में जगह दी गई है।

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन पहले और इंग्लैंड के जो रुट चौथे स्थान पर कायम हैं, वहीं न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स दो स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पहले ही टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले डेवन कॉनवे को रिकॉर्ड 447 अंक मिले और वह सीधे 77वें स्थान पर पहुंच गए हैं। डेब्यू टेस्ट के बाद सबसे ज्यादा अंक के मामले में यह न्यूज़ीलैंड की तरफ से रिकॉर्ड है और कॉनवे ने लू विन्सेंट (440 अंक) का रिकॉर्ड तोड़ा। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के टिप फोस्टर (449 अंक) के नाम है।

इंग्लैंड के रोरी बर्न्स 21 स्थान के फायदे से 22वें, ओली पोप सात स्थान के फायदे से 51वें और डॉमिनिक सिबली 17 स्थान के फायदे से 55वें स्थान पर हैं। ओली रॉबिन्सन ने डेब्यू के बाद 91वें स्थान के साथ रैंकिंग में प्रवेश किया।

गेंदबाजी रैंकिंग में टिम साउदी तीन स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के ही नील वैगनर एक स्थान के नुकसान से चौथे और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन दो स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड सातवें स्थान पर कायम हैं। टॉप 10 के बाहर इंग्लैंड के मार्क वुड 6 स्थान के फायदे से 42वें, ओली रॉबिन्सन 69वें और जो रुट 82वें स्थान पर हैं।

ICC Ranking
ICC Ranking

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नीदरलैंड्स के मैक्स ओ'डॉड 42 स्थान के फायदे से 107वें और आयरलैंड के हैरी टेक्टर 58 स्थान के फायदे से 128वें स्थान पर हैं। दोनों टीमों से सिर्फ एक बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (20वां स्थान) टॉप 20 में मौजूद है। गेंदबाजी में आयरलैंड के सिमी सिंह 16 स्थान के फायदे से 51वें और क्रेग यंग 24 स्थान के फायदे से 82वें स्थान पर हैं।

वनडे टीम रैंकिंग में नीदरलैंड्स की टीम 11वें स्थान पर पहुंच गई, वहीं आयरलैंड की टीम 12वें स्थान पर खिसक गई है।

यह भी पढ़ें - आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...