भारतीय बल्लेबाज टी20 रैंकिंग में टॉप पर, प्रमुख सीरीज से हुए बदलाव 

ICC Ranking - शैफाली वर्मा टॉप पर पहुंची
ICC Ranking - शैफाली वर्मा टॉप पर पहुंची

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया महिला रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। इसके अलावा मलेशिया में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स क्वालीफ़ायर के मैचों से भी रैंकिंग पर असर पड़ा है। टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर कायम है, वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वालीफाई करने वाली श्रीलंका आठवें स्थान पर है।

बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी दूसरे स्थान पर पहुंची गई हैं और इस वजह से शैफाली वर्मा फिर से पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग एक स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच हैं और स्मृति मंधाना एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गई। श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू 6 स्थान के फायदे से टॉप 10 में आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

टॉप 10 के बाहर इंग्लैंड की डैनी वायट तीन स्थान के फायदे से 13वें और टैमी ब्यूमोंट दो स्थान के फायदे से 16वें स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की ताहीलिया मैक्ग्रा 29 स्थान के जबरदस्त फायदे से 28वें और बांग्लादेश की मुर्शिदा खातून 35 स्थान के फायदे से 48वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में सोफी एक्लेसटन पहले और सारा ग्लेन दूसरे स्थान पर कायम हैं। भारत की दीप्ति शर्मा चौथे और राजेश्वरी गायकवाड़ 10वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की मेगन शूट एक स्थान के नुकसान से पांचवें और जेस जोनासन तीन स्थान के नुकसान से नौवें और इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट एक स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की सोफी मोलीन्यू टॉप 10 से बाहर हो गई हैं।

टॉप 10 के बाहर श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू चार स्थान के फायदे से 52वें स्थान पर हैं, वहीं ऑलराउंडर रैंकिंग में भी अट्टापट्टू एक स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by Prashant