भारतीय गेंदबाज ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई चौंकाने वाली जबरदस्त छलांग, टॉप 10 में हुआ बड़ा उलटफेर

India Australia Cricket
ICC T20I Ranking

आईसीसी ने हालिया रैंकिंग अपडेट कर दी है। पिछले हफ्ते भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के अलावा बांग्लादेश-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट और वेस्टइंडीज-इंग्लैंड पहला वनडे भी खेला गया। इस वजह से टीम और खिलाड़ियों की रैंकिंग में काफी बदलाव हुए हैं। टी20 टीम रैंकिंग में भारत 266 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, वहीं टेस्ट और वनडे में भी भारतीय टीम का पहला स्थान कायम है।

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव टॉप पर बने हुए हैं, वहीं ऋतुराज गायकवाड़ भी टॉप 10 में सातवें स्थान पर हैं। टॉप 10 के बाहर यशस्वी जायसवाल 16 स्थान के फायदे से 19वें और ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड 16 स्थान के फायदे से ही 29वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे रवि बिश्नोई सभी को चौंकाते हुए सीधे पहले स्थान पर पहुंच गये हैं। इसके अलावा भारत से अक्षर पटेल 16 स्थान के जबरदस्त फायदे से 11वें स्थान पर हैं। टॉप 20 में इसके अलावा अर्शदीप सिंह भी 20वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में भी अक्षर पटेल 14वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

ICC T20I Ranking
ICC T20I Ranking

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विंडीज के शाई होप चार स्थान के फायदे से 11वें और ब्रैंडन किंग 6 स्थान के फायदे से 78वें स्थान पर हैं। टेस्ट बल्लेबाजी में केन विलियमसन पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं न्यूजीलैंड के डैरिल मिचेल एक स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर हैं। बांग्लादेश के नजमुल होसैन शंटो 13 स्थान के फायदे से 42वें स्थान पर हैं।

टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में रविचन्द्रन अश्विन टॉप पर बने हुए हैं, वहीं बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम चार स्थान के फायदे से 14वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में रविंद्र जडेजा पहले स्थान पर कायम हैं।

महिला टी20 रैंकिंग में बांग्लादेश की शोर्ना अख्तर 46 स्थान के जबरदस्त फायदे से गेंदबाजों में 105वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में 38 स्थान के फायदे से 79वें स्थान पर हैं। बांग्लादेश की ही राबेया खान 5 स्थान के फायदे से गेंदबाजों में 24वें और बल्लेबाजों में निगार सुल्ताना एक स्थान के फायदे से 19वें और मुर्शिदा खातून 7 स्थान के फायदे से 41वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका की एने बॉश 20 स्थान के फायदे से बल्लेबाजी में 14वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान की फातिमा सना गेंदबाजी में 28 स्थान के फायदे से 49वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment