Create
Notifications

आईसीसी रैंकिंग में बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा 

ICC Test Ranking - Bangladesh vs Sri Lanka
ICC Test Ranking - Bangladesh vs Sri Lanka
reaction-emoji
Prashant

बांग्लादेश - श्रीलंका (BAN vs SL) पहले टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। दोनों टीमों के बीच चटगांव में खेला गया टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था और दोनों टीमों के खिलाड़ियों को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ।

श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने 199 रनों की शानदार पारी खेली थी और बल्लेबाजी रैंकिंग में पांच स्थान के फायदे से वह 21वें स्थान पर पहुंच गए। बांग्लादेश के लिटन दास ने 88 रनों की पारी खेली थी और वह तीन स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गए। इसके अलावा पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले मुशफिकुर रहीम चार स्थान के फायदे से 25वें और तमीम इक़बाल 6 स्थान के फायदे से 27वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के कुसल मेंडिस चार स्थान के फायदे से 49वें और दिनेश चंडीमल 6 स्थान के फायदे से 53वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में शाकिब अल हसन एक स्थान के फायदे से 29वें और नईम हसन नौ स्थान के फायदे से 53वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के कसुन रजिता 14 स्थान के फायदे से 61वें स्थान पर हैं, वहीं असिता फर्नांडो ने टॉप 100 में जगह बनाई।

बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन और गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के ही पैट कमिंस पहले स्थान पर कायम हैं। बल्लेबाजी में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने छठे स्थान पर मौजूद हैं, वहीं ऑलराउंडर रैंकिंग में शाकिब अल हसन चौथे स्थान पर हैं जिसमें रविंद्र जडेजा टॉप पर बने हुए हैं।

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के बाद भी रैंकिंग में कई बदलाव होने की संभावनाएं हैं। बांग्लादेश से लिटन दास और मुशफिकुर रहीम का जबरदस्त फॉर्म बरकरार है और उन्हें अगले रैंकिंग अपडेट में चौंकाने वाला फायदा हो सकता है। श्रीलंका की तरफ से दिमुथ करुणारत्ने की नज़रें टॉप पांच पर होगी।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...