Create
Notifications

भारतीय बल्लेबाज की आईसीसी रैंकिंग में चौंकाने वाली छलांग, प्रमुख गेंदबाज को भी हुआ फायदा 

ICC Ranking - Ishan Kishan Top 10 (Photo - BCCI)
ICC Ranking - Ishan Kishan Top 10 (Photo - BCCI)
Prashant

आईसीसी की हालिया रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट में भारतीय खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा हुआ है। टी20 टीम रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो मैच हारने के बावजूद भारतीय टीम पहले स्थान पर मौजूद है। दक्षिण अफ्रीका की टीम चौथे स्थान पर है। वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम भारत से ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आज़म पहले और मोहम्मद रिज़वान दूसरे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं, वहीं भारत से इशान किशन 68 स्थान के जबरदस्त फायदे से टॉप 10 में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका से रसी वैन डर डुसेन आठवें स्थान पर हैं। सीरीज में हिस्सा नहीं लेने की वजह से केएल राहुल टॉप 10 से बाहर 14वें स्थान पर खिसक गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के तबरेज़ शम्सी तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं और इसी वजह से ऑस्ट्रलिया के जोश हेज़लवुड पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के महीश तीक्षणा 16 स्थान के फायदे से आठवें और ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर तीन स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर हैं। भारत से भुवनेश्वर कुमार सात स्थान के फायदे से 11वें और युजवेंद्र चहल चार स्थान के फायदे से 26वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले स्थान पर कायम हैं।

ICC Ranking - Bhuvneshwar Kumar (Photo - BCCI)
ICC Ranking - Bhuvneshwar Kumar (Photo - BCCI)

वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आज़म पहले और इमाम-उल-हक़ दूसरे स्थान पर हैं। टॉप 10 के बाहर वेस्टइंडीज के शाई होप दो स्थान के फायदे से 11वें, अफगानिस्तान के हश्मतुल्लाह शाहिदी पांच स्थान के फायदे से 45वें, ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस चार और श्रीलंका के दनुष्का गुनातिलका 6 स्थान के फायदे से संयुक्त छठे स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं जोश हेज़लवुड दूसरे और शाहीन अफरीदी चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत की तरफ से टॉप 10 में जसप्रीत बुमराह पांचवें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में शाकिब अल हसन पहले स्थान पर कायम हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...