Create
Notifications

आईसीसी रैंकिंग में जो रुट का जलवा, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने चौंकाया 

England v New Zealand Second Test - Joe Root
England v New Zealand Second Test - Joe Root
Prashant

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग (ICC Ranking) जारी कर दी है। बल्लेबाजी रैंकिंग में जो रुट अपनी बेहतरीन फॉर्म के कारण पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा इंग्लैंड के और भी खिलाड़ियों को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है।

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 176 रन बनाने वाले जो रुट ने ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन को पीछे छोड़ा और पहले स्थान पर पहुंच गए। टॉप 10 के बाहर इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स पांच स्थान के फायदे से 22वें और चौथी पारी में धुआंधार शतक लगाने वाले जॉनी बेयरस्टो 13 स्थान के फायदे से 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ओली पोप 22 स्थान के फायदे से 53वें और एलेक्स लीस 26 स्थान के फायदे से 86वें स्थान पर हैं।

England v New Zealand Second Test Match - Daryl Mitchell
England v New Zealand Second Test Match - Daryl Mitchell

न्यूजीलैंड की तरफ से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे डैरिल मिचेल 33 स्थान के फायदे से 17वें, टॉम ब्लंडेल चार स्थान के फायदे से 31वें और डेवन कॉनवे एक स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर हैं। दूसरे टेस्ट से बाहर रहे केन विलियमसन पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

गेंदबाजी में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन सातवें और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट चार स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के मैथ्यू पॉट्स 18 स्थान के फायदे से 59वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में रविंद्र जडेजा पहले और रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर कायम हैं। काइल जेमिसन दो स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर खिसक गए हैं। बेन स्टोक्स पांचवें स्थान पर कायम हैं, वहीं कॉलिन डी ग्रैंडहोम आठवें और क्रिस वोक्स नौवें स्थान पर हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...