Create
Notifications

ऋषभ पंत को आईसीसी रैंकिंग में जबरदस्त फायदा, इंग्लैंड के बल्लेबाज की चौंकाने वाली छलांग

Rishabh Pant - England v India 5th Test
Rishabh Pant - England v India 5th Test
Prashant

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांचवें टेस्ट और श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग (ICC Ranking) जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में भारतीय टीम फ़िलहाल दूसरे स्थान पर ही है लेकिन सीरीज बराबर होने के कारण उन्हें पांच अंकों का नुकसान हुआ है। इंग्लैंड की टीम तीन अंकों और एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

बल्लेबाजी रैंकिंग में जो रुट पहले स्थान पर कायम हैं और उन्हें 24 अंकों का फायदा हुआ है। ऋषभ पंत ने टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और वह 6 स्थान के जबरदस्त फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले जॉनी बेयरस्टो 11 स्थान के फायदे से टॉप 10 में 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा एक स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर हैं, वहीं विराट कोहली टॉप 10 से बाहर हो गए हैं और तीन स्थान के नुकसान से 13वें स्थान पर हैं।

टॉप 10 के बाहर भारत के चेतेश्वर पुजारा तीन स्थान के फायदे से 24वें और रविंद्र जडेजा आठ स्थान के फायदे से 34वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन करियर बेस्ट 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं एलेक्स कैरी 58वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के निरोशन डिकवेला एक स्थान के फायदे से 39वें स्थान पर हैं।

Joe Root & Jonny Bairstow
Joe Root & Jonny Bairstow

गेंदबाजी रैंकिंग में पैट कमिंस पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह भी दूसरे और तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। इंग्लैंड से जेम्स एंडरसन एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर हैं, वहीं टॉप 10 के बाहर बेन स्टोक्स दो स्थान के फायदे से 43वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन पांच स्थान के फायदे से 13वें और श्रीलंका के रमेश मेंडिस पांच स्थान के फायदे से 49वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में रविंद्र जडेजा और अश्विन टॉप 2 में बने हुए हैं, वहीं बेन स्टोक्स पांचवें स्थान पर कायम हैं।

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में वेस्टइंडीज के रोवमन पॉवेल 14 स्थान के फायदे से 43वें स्थान पर हैं। पापुआ न्यू गिनी के टोनी उरा 12 स्थान के फायदे से 30वें और नॉर्मन वनुआ 51 स्थान के फायदे से 66वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के अकील होसैन 10 स्थान के फायदे से टॉप 10 में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं बांग्लादेश के शोरीफुल इस्लाम पांच स्थान के फायदे से 30वें स्थान पर हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...